बिहार: बच्चों ने गेंद समझकर उठा लिया तालाब में पड़ा बम, जब ब्लास्ट हुआ तो...
बिहार: बच्चों ने गेंद समझकर उठा लिया तालाब में पड़ा बम, जब ब्लास्ट हुआ तो...
Share:

पटना: बिहार के रक्सौल शहर से लगे सीमावर्ती पंटोका गांव के वार्ड क्रमांक 16 स्थित एक तालाब से शनिवार (6 मई) की दोपहर 4 टीन बम को पुलिस ने बरामद किया है। बम को उस समय बरामद किया गया, जब मछली मारने के लिए लोग तालाब में उतरे थे और कचरा को साफ कर बाहर फेंक रहे थे। इसी दौरान कचरे से उक्त बम को बच्चों ने गेंद समझकर उठा लिया और खेलना चालु कर दिया। इसी दौरान एक बम में ब्लास्ट हो गया। बम के फटते ही मौके पर भगदड़ मच गई। बाकी 3 बम छोड़ कर बच्चे भाग निकले।

घटना की सूचना मिलने के बाद हरैया पुलिस ASI कृष्णा प्रसाद यादव के नेतृत्व में टीम फ़ौरन मौके पर पहुंची व बम को बरामद कर आसपास के क्षेत्र को सुरक्षित कर लोगों को बम से दूर रहने की व्यवस्था सुनिश्चित की। तब तक पंटोका SSB भी मौके पर पहुंची और बम की स्थिति का जायजा लिया। घटना की पुष्टि हरैया थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने की। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना वरीय पुलिस अधिकारी को देते बम निरोधक टीम कोमौके पर  बुलाया जा रहा है। टीम के आने व जांचोपरांत यह स्पष्ट होगा कि बरामद बम कितना ताकतवर है। 

सूत्रों ने जानकारी दी है कि प्रखंड के महदेवा गांव में पिछले हफ्ते अरुण सिंह के घर हुए भीषण डकैती के बाद तालाब से बरामद बम के समान ही उक्त बरामद बम पाया गया है, जो टीन के डिब्बा में रख कर होम मेड बनाया गया है। बम बरामदगी की खबर से पंटोका गांव में लोग दहशत में हैं। बता दें कि, इस तरह की घटनाएं अक्सर बिहार से सटे बंगाल से सामने आती रहती हैं, जहां कभी मैदान में बच्चों को खलेते हुए बम मिल जाते है, तो कभी किसी घर में अचानक ही धमाका हो जाता है। बाद में पता चलता है कि, वहां देशी बम रखे हुए थे। इस तरह की घटनाओं से बच्चों की जान मुश्किल में आ जाती है।

जातिगत जनगणना पर शीघ्र सुनवाई की मांग लेकर हाई कोर्ट पहुंची नितीश सरकार

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मणिपुर हिंसा का मामला, 8 मई को हो सकती है सुनवाई

इत्र कारोबारी पियूष जैन को चुकाने होंगे 407 करोड़ रुपए, घर से छापेमारी में मिले थे 207 करोड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -