बिहार: चमकी बुखार की बलि चढ़े सैकड़ों बच्चे, राबड़ी बोलीं- ये बच्चों की हत्या है...
बिहार: चमकी बुखार की बलि चढ़े सैकड़ों बच्चे, राबड़ी बोलीं- ये बच्चों की हत्या है...
Share:

पटना: बिहार के मासूम साल दर साल किसी अनजानी बीमारी की भेंट चढ़ रहे हैं। इस वर्ष एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (AES) यानी चमकी बुखार की वजह से अब तक 108 बच्चों की जान जा चुकी है, तब जाकर राज्य के सीएम नीतीश कुमार को आज यानि मंगलवार को मुजफ्फरपुर जाने और अस्पताल का जायजा लेने का समय मिला है।

सीएम नीतीश कुमार जब मुजफ्फरपुर के सरकारी श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (एसकेएमसीएच) पहुंचे, तो अस्पताल में मौजूद लोगों ने उनका जमकर विरोध किया और नीतीश कुमार वापस जाओ के नारे लगाए। उल्लेखनीय है कि चमकी बुखार से अब तक एसकेएमसीएच हॉस्पिटल में 89 और केजरीवाल हॉस्पिटल में 19 बच्चों की जान जा चुकी है। वहीं 400 से अधिक बच्चे अस्पताल में भर्ती हैं। सीएम नीतीश कुमार के काफी देर से मुजफ्फरपुर जाने पर सवाल उठ रहे हैं। राजनितिक आलोचना के बाद सीएम नितीश कुमार अस्पताल पहुंचे तो देर से जागी सरकार को लेकर सियासी गलियारों से भी हमला बोला जा रहा है। 

बिहार की पूर्व सीएम और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो की पत्नी राबड़ी देवी ने ट्वीट में लिखा है कि 'एनडीए सरकार की घोर लापरवाही, कुव्यवस्था सीएम की महामारी को लेकर अनुत्तरदायी, असंवेदनशील और अमानवीय अप्रोच, लचर व भ्रष्ट व्यवस्था, स्वास्थ्य मंत्री के ग़ैर-ज़िम्मेदाराना व्यवहार एवं भ्रष्ट आचरण के कारण ग़रीबों के 1000 से ज़्यादा मासूम बच्चों की चमकी बुखार के बहाने हत्या की गयी है।'

संसद में क्या होगी रणनीति ? चर्चा के लिए सोनिया गाँधी के घर पर जुटे दिग्गज कांग्रेसी नेता

समीक्षा बैठक लेने आए थे बसपा के नेताजी, कार्यकर्ताओं ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, कपड़े भी फाड़े

अमित शाह के ट्वीट से बौखलाया पाक, कहा - स्ट्राइक और क्रिकेट मैच की तुलना ना करें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -