बिहार बोर्ड इंटर स्पॉट एडमिशन 2020: मनचाहे स्कूल में जा सकते हैं बच्चे
बिहार बोर्ड इंटर स्पॉट एडमिशन 2020: मनचाहे स्कूल में जा सकते हैं बच्चे
Share:

बिहार बोर्ड के इंटर नामांकन 2020-22 सत्र के लिए अब भी कई स्कूलों में सीटें खाली पड़ी हुईं हैं. जी हाँ और अब ऐसे में स्पॉट नामांकन लेने वाले छात्रों को मनपसंद स्कूल का फायदा मिलने के चांस अधिक हो गए हैं. जी दरअसल नामांकन के लिए बोर्ड द्वारा तीसरी चयन सूची आ चुकी है और तीसरी सूची के बाद बोर्ड द्वारा स्पॉट नामांकन की तिथि जारी करने के बारे में कहा गया है. वैसे ऐसा होने से जिन स्कूलों में सीटें खाली होंगी, उसकी सूची भी बोर्ड द्वारा जारी कर दी जायेगी.

वहीं इस सूची के आधार पर छात्र अपने पसंद से किसी भी स्कूल में नामांकन ले पायेंगे.अब बात करें बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल की तो तीनों संकाय मिलाकर 20 सीटें खाली हैं.कला और वाणिज्य संकाय मिलाकर 15 सीटें खाली हैं और पटना हाई स्कूल में दस सीटें खाली हैं.इन सभी के अलावा मिलर हाई स्कूल में वाणिज्य और कला संकाय में 20 सीटें खाली हैं और पटना कॉलेजिएट हाई स्कूल में भी 25 सीटें अभी खाली हैं.वैसे इन सीटों पर जिन छात्रों का नाम पहली और दूसरी सूची में जारी किया गया था उन सीटों पर छात्रों ने नामांकन नहीं लिया.

अब ऐसे में छात्र नामांकन लेने के बाद स्लाइडअप करके दूसरे स्कूल या कॉलेज में चले गये.इससे इन स्कूलों में सीटें खाली हैं.वैसे इंटर नामांकन के लिए तीसरी और अंतिम सूची बिहार बोर्ड द्वारा निकाली जा चुकी है.अब बात करें तीसरी सूची के बारे में तो चार से आठ सितंबर तक नामांकन लिया जाने वाला है. वहीं ऐसा होने के बाद बोर्ड स्पॉट नामांकन का मौका देगा.वैसे स्पॉट नामांकन की तिथि जारी होने के पहले खाली सीटों की सूची भी बोर्ड द्वारा जारी करने के बारे में भी कहा गया है.

JDU ने दी चिराग पासवान को चेतावनी, पूछा- 'आपत्ति क्यों है...'

बिहार को पहले से बेहतर बताते हुए नीतीश कुमार ने विपक्षियों पर कसा तंज, कही ये बातें

नीतीश कुमार ने किया सवाल- 'क्या पहले सरकार में ऐसा कुछ मिलता था'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -