बिहार का 12वीं आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार गिरफ्तार, रिजल्ट भी रोका
बिहार का 12वीं आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार गिरफ्तार, रिजल्ट भी रोका
Share:

पटना : बिहार के 12 वीं बोर्ड के आर्ट्स टॉपर के रिजल्ट में इस साल भी गड़बड़ी सामने आई है. मीडिया टेस्ट में फेल हुए बिहार 12वीं बोर्ड के ऑर्ट्स टॉपर गणेश कुमार को न केवल गिरफ्तार किया गया है, बल्कि बिहार बोर्ड ने गणेश कुमार का रिजल्ट भी रोक दिया है. गणेश पर फर्जी तरीके से प्रवेश लेने का आरोप है. उधर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी केस दर्ज करने के अलावा कॉलेज की मान्यता रद्द करने का भी आदेश दिया गया है.

गौरतलब है कि बिहार के 12 वीं बोर्ड का आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार मीडिया टेस्ट में फेल हो गया था. इसके बाद जब गणेश के अतीत की जानकारी खंगाली तो कई चौंकाने वाली जानकारी सामने आई. गणेश कुमार शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं. एक पांचवी कक्षा में पढ़ता है और दूसरा तीसरी कक्षा में.गणेश कुमार ने 1990 में मैट्रिक की परीक्षा सी आर एस स्कूल सरिया गिरिडीह (जो अब झारखंड) में है से दी थी. उस समय परीक्षा फॉर्म में उसने अपना नाम गणेश राम दिया था और जन्मतिथि 2/6/1993 बताई थी. अपनी उम्र को कम करने के लिए 2015 में बिहार से मैट्रिक की परीक्षा समस्तीपुर से दी. इसके बाद 2017 में इंटर की परीक्षा दी. उनका यह परिणाम रोक दिया गया है.

बता दें कि इस साल 12वीं के रिजल्‍ट में गणेश कुमार को म्‍यूजिक (प्रेक्टिकल) में 70 में से 65 अंक मिले, जबकि म्‍यूजिक (थ्‍योरी) में 30 में से 18 अंक मिले हैं. उसे कुल 83 अंक मिले हैं और उसने राज्‍य में म्‍यूजिक में टॉप किया, लेकिन अब गड़बड़ी सामने आने पर उसका रिजल्ट भी निलंबित कर दिया और गलत उम्र बताने के आरोप में देर रात गिरफ्तार भी कर लिया.

यह भी देखें

बिहार स्कूल लेवल एग्जाम के टॉपर को लेकर फिर उठे सवाल

बिहार में स्कूलों का परिणाम कमतर आने पर सुशील मोदी ने बताया CM नीतीश को जवाबदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -