बिहार चुनाव: भाजपा की बड़ी कार्रवाई, 4 बड़े नेताओं को 6 साल के लिए किया निष्काषित
बिहार चुनाव: भाजपा की बड़ी कार्रवाई, 4 बड़े नेताओं को 6 साल के लिए किया निष्काषित
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार नेताओं को छह वर्ष के लिए निष्कासित किया है. इन सभी नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोप है. बताया जा रहा है कि भाजपा की इस कार्रवाई में अभी कई और भी नेताओं के नाम शामिल हैं, जिन पर जल्द ही कार्रवाई हो  सकती है. 

बिहार भाजपा इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल के निर्देश पर समस्तीपुर भाजपा के जिलाध्यक्ष उपेंद्र कुमार कुशवाहा द्वारा इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. बताया जा रहा है कि भाजपा के दिग्गज नेताओं में अहम भूमिका रखने वाले कर्नल राजीव रंजन का इस सूची में पहले पायदान पर नाम है. राजीव रंजन समस्तीपुर से चुनाव लड़ना चाहते थे, किन्तु ये सीट जेडीयू के पाले में जाने के बाद वे निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर चुके हैं.

वहीं, वारिसनगर के निवासी सुंदेरेश्वर राम को भी पार्टी से बर्खास्त किया गया है. सुंदेरेश्वर राम लोजपा के टिकट पर कल्याणपुर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरे हैं. इनके साथ ही उजियारपुर के अजय कुमार झा और विश्वनाथ चौधरी उर्फ तूफान को भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने और गठबंधन धर्म का पालन नहीं करने के आरोप में निष्कासित किया गया है. 

इजराइलियों पीएम बेंजामिन के खिलाफ शुरू किया प्रदर्शन, कर रहे इस्तीफे की मांग

लॉकडाउन से प्रभावित हुई थी यूनिलीवर की बिक्री, अब वृद्धि की राह पर लौटी

उत्तर-पूर्व एक व्यापार और पर्यटन स्थल के रूप में होगा उदय: जितेंद्र सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -