बिहार चुनाव: कांग्रेस-राजद में कैसे बटेंगी सीटें ? आज हो सकता है ऐलान
बिहार चुनाव: कांग्रेस-राजद में कैसे बटेंगी सीटें ? आज हो सकता है ऐलान
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण का नामांकन आरंभ हो चुका है, किन्तु दोनों ही प्रमुख गठबंधनों में सीट विभाजन को लेकर खींचतान जारी है. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस के महागठबंधन में भी सीट बंटवारे को लेकर गुत्थी उलझी हुई थी. सूत्रों के अनुसार, सीट बंटवारे पर पेंच अब सुलझा लिया गया है. 

सूत्रों की मानें तो राजद और कांग्रेस में सीट बंटवारे पर सहमति बन चुकी है. कांग्रेस 70 सीट पर उम्मीदवार उतारेगी. आज ही दोनों दलों द्वारा संयुक्त प्रेस वार्ता कर सीट बंटवारे की घोषणा किए जाने की संभावना जताई जा रही है. सूत्रों के अनुसार, इस फॉर्मूले पर कांग्रेस भी राजी है. उल्लेखनीय है कि सीट बंटवारे पर महागठबंधन में सहमति नहीं बन पा रही थी. कांग्रेस ज्यादा सीटों की मांग पर अड़ी थी, जबकि राजद उतनी सीटें देने के लिए राजी नहीं थी.

सीट बंटवारे को लेकर जारी रस्साकशी के बीच दोनों ओर से बयानों के तीर भी छोड़े जाने लगे थे. कांग्रेस ने तेजस्वी के नेतृत्व पर सवाल किया था, तो जवाब में राजद की तरफ से प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने भी कांग्रेस को आगाह कर दिया था. मृत्युंजय तिवारी ने कहा था कि बिहार की आवाम तेजस्वी की नाव पर सवार है. इस नाव में छेद करने की कोशिश करेगी तो कांग्रेस खुद भी डूब जाएगी. 

कोरोना संक्रमित ट्रम्प दंपत्ति को किम जोंग ने भेजा सन्देश, कही ये बात

राम मंदिर की नींव भले ही रख दी गई हो लेकिन यूपी में अब भी जंगल राज - शिवसेना

गहलोत सरकार को हुए 21 माह पूरे, इस दिन भाजपा का 'हल्ला बोल'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -