बिहार विधानसभा चुनाव : महागठबंधन में सीएम के चेहरे पर छिड़ा घमासान, आलाकमान की आड़ में दमखम दिखाने का प्रयास
बिहार विधानसभा चुनाव : महागठबंधन में सीएम के चेहरे पर छिड़ा घमासान, आलाकमान की आड़ में दमखम दिखाने का प्रयास
Share:

मुख्यमंत्री चेहरा को लेकर बिहार में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही महागठबंधन में  सियासत गर्मा गया है. राष्ट्रीय जनता दल के अनुसार तेजस्वी यादव महागठबंधन का मुख्यमंत्री चेहरा हैं, लेकिन एक को छोड़ कोई अन्य घटक दल इसे स्वीकर नहीं कर रहेे हैंं. मुख्यमंत्री चेहरा के इस घमासान में अब कांग्रेस भी कूद गई है. उसने पूर्व लोकसभा अध्य्क्ष मीरा कुमार का नाम उछालकर नया दबाव बना दिया है. साथ ही अधिक सीटों की मांग रख दी है. 

गुरदासपुर: शहीद के अंतिम संस्कार में उमड़ा जनसैलाब, तीन माह की पुत्री ने दी मुखाग्नि, पत्नी और माँ ने दिया कन्धा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बिहार में विपक्षी गठबंधन का मुख्यमंत्री चेहरा कौन हो, इसके विवाद में अब कांग्रेस भी कूद पड़ी है. कांग्रेस के तीन-तीन बड़े नेताओं ने तेजस्वी यादव की दावेदारी पर सवाल उठा दिया है. उनमें एक प्रेमचंद मिश्र ने कहा कि कांग्रेस में चेहरों की कीम नहीं. उन्होंने पूर्व लोकसभा अध्याक्ष मीरा कुमार को बिहार का बड़ा चेहरा बताया. प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस बिहार सहित देश के कई राज्यों में सत्ता में रही है और वह हर जिम्मेदारी उठाने को तैयार है. 

रामचंद्र गुहा ने वामपंथ के पाखंड से उठाया पर्दा, कांग्रेस सत्ता पर किया जोरदार हमला

इसके अलावा अपने बयान कांग्रेस के शकील अहमद खान ने कहा कि जहां तक मुख्यमंत्री के चेहरे की बात है, इसका फैसला आलाकमान को करना है, लेकिन कांग्रेस में चुनाव लड़ने का दमखम है. अनिल शर्मा ने भी कहा कि कांग्रेस अकेली ऐसी पार्टी है, जो अपने दम पर चुनाव लड़ सकती है.कांग्रेस मुख्यमंत्री चेहरा के साथ सीट शेयरिंग को लेकर भी दबाव बनाने में जुट गई है. प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि इस बार उनकी पार्टी गत विधानसभा चुनाव से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी. गत चुनाव में महागठबंधन में कांग्रेस को 43 सीटें मिली थीं. कांग्रेस बीते लोकसभा चुनाव में आरजेडी के समाने फजीहत झेल चुकी है. तब 11 सीटों पर डील हो जाने के बाद भी उसे नौ से ही संतोष करना पड़ा था. इस कारण वह इस बार पहले से ही दबाव बना रही है.

क्या राहुल गाँधी को अंदमान जेल भेजना चाहते हैं संजय राउत ? एक बयान से मचा सियासी भूचाल

भाजपा का सीएए के समर्थन में छोटी-छोटी रैली करके जनता को साधने का प्रयास

मेरठ: संदिग्ध परिस्थिति में पड़ा हुआ मिला होमगार्ड के जवान का शव, जांच में जुटी पुलिस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -