ओवैसी ने कांग्रेस व आरजेडी के गढ़ में लगाई सेंध, भाजपा अपने मुद्दों पर अटल
ओवैसी ने कांग्रेस व आरजेडी के गढ़ में लगाई सेंध, भाजपा अपने मुद्दों पर अटल
Share:

बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस व आरजेडी के गढ़ में ओवैसी ने सेंधमारी कर दी है. ओवैसी की इस रणनीति की वजह से बिहार के सीमांचल में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीनसुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी का कद बढा है. वही राष्‍ट्रीय जनता दल व कांग्रेस परेशान हो गया हैं. आरजेडी ने इसे गंभीरता से लिया है. नागरिकता संशोधन कानून व राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर के खिलाफ तेजस्‍वी यादव की पोल खोल यात्रा सीमांचल से ही शुरू करने के पीछे ओवैसी फैक्‍टर बताया जा रहा है.

देश की दूसरी तेजस ट्रेन को आज हरी झंडी दिखाएंगे पियूष गोयल, मिलेंगी ये सुविधाएं

भारतीय जनता पार्टी सीएए व एनआरसी को हर हाल में लागू करना चाहती है. इसलिए बिहार की सियासत में, खासकर मुस्लिम बहुल सीमांचल में सीएए व एनआरसी का मुद्दा बड़ा फैक्‍टर बनता दिख रहा है. गुरुवार को भी बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने वैशाली में आयोजित जनसभा में सीएए व एनआरसी के संबंध में बीजेपी व केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के स्‍टैंड साफ कर गए हैं. दूसरी ओर आरजेडी व कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दल इसके खिलाफ हैं. इस मुद्दे पर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में बीजेपी की सहयोगी जनता दल यूनाइटेड भी बिहार में एनअरसी को लागू नहीं करने के पक्ष में है.

Weather Update: बारिश और बर्फबारी से आम जनजीवन प्रभावित, इन स्थानों पर सबसे अधिक असर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सीएए व एनआरसी को लेकर बिहार की राजनीति में अभी सबकुछ स्‍पष्‍ट नहीं है. आने वाले दिनों में यह कोई बड़ा सियासी उलटफेर कर दे तो आश्‍चर्य नहीं. इस उहापोह के बीच सभी दल अपने वोट बैंक को सहेजने में जुट गए हैं. सीएए व एनआरसी के खिलाफ तेजस्‍वी यादव की सीमांचल से हो रही यात्रा अपने मुस्लिम वोट बैंक (Muslim Vote bank) को पकड़ने की कोशिश बतायी जा रही है.

असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, दर्ज करवाई शिकायत

भाजपा का मिशन 2024, आंध्र प्रदेश में पवन कल्याण की पार्टी से किया गठबंधन

पाकिस्तान में हिन्दुओं पर अत्याचार, मेघालय के गवर्नर ने ट्वीट किया Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -