देश की दूसरी तेजस ट्रेन को आज हरी झंडी दिखाएंगे पियूष गोयल, मिलेंगी ये सुविधाएं
देश की दूसरी तेजस ट्रेन को आज हरी झंडी दिखाएंगे पियूष गोयल, मिलेंगी ये सुविधाएं
Share:

नई दिल्ली : लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस के सफल संचालन के बाद आज यानी 17 जनवरी से अहमदाबाद-मुंबई के बीच तेजस ट्रेन शुरू होने जा रही है. तेजस ट्रेन के शुभारंभ के लिए अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. तेजस ट्रेन अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 से मुंबई के लिए निकलेगी. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. 

यह कॉर्पोरेट ट्रेन अहमदाबाद-मुंबई के मध्य चलेगी और इसमें यात्रियों की सेवा के लिए ट्रेन होस्टेस भी मौजूद रहेंगी. बता दें कि इस ट्रेन के लिए बुकिंग पहले ही आरंभ हो गई थी. यात्री विशेष रूप से IRCTC की वेबसाइट www.irctc.co.in और इसके मोबाइल ऐप "Irctc Rail Connect" पर अपनी टिकट बुक कर सकते हैं. हालांकि रेलवे आरक्षण काउंटरों पर इस ट्रेन की बुकिंग नहीं होगी. यात्री आईआरसीटीसी अधिकृत एजेंटों के जरिए भी इस ट्रेन की टिकट बुक करवा सकते हैं.

ट्रेन की टिकट IRCTC के ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल पार्टनर जैसे पेटीएम, Ixigo, PhonePe, मेक माय ट्रिप, गूगल, आईबीबो, रेलयात्री आदि के जरिए भी बुक की जा सकती है. इस प्रकार रेल यात्रियों को ट्रेनों में अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करके रेल यात्रियों के समग्र यात्रा के अनुभव को बेहतर बनाने की दिशा में यह रेल मंत्रालय का एक और अहम कदम होगा.

लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए क्या हैं आज के भाव

अतिरिक्त निदेशक के पदों पर वैकेंसी, जानिए आयु सीमा

जानें क्या थे पेट्रोल डीजल के दाम, कहा आई गिरावट कहा बढ़ी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -