ये होंगे बिहार के नए मुख्य सचिव
ये होंगे बिहार के नए मुख्य सचिव
Share:

पटना: नीतीश कुमार सरकार ने बिहार का अगले चीफ सेक्रेटरी के नाम पर मुहर लगा दी है। बृहस्पतिवार की शाम को जारी हुई अधिसूचना के मुताबिक, IAS अफसर एवं विकास आयुक्त आमिर सुबहानी राज्य के अगले चीफ सेक्रेटरी होंगे। इसके साथ ही वर्तमान में समाज कल्याण विभाग में अपर मुख्य सचिव अतुल प्रसाद को विकास आयुक्त का पद दिया गया है। 

वही वर्तमान मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण 31 दिसंबर को रिटायर्ड हो रहे हैं। त्रिपुरारि का दो बार कार्यकाल विस्तार किया जा चुका है। अगले चीफ सेक्रेटरी के लिए सुबहानी के नाम पर वार्ता पहले से हो रही थी। 1987 बैच के IAS अफसर सुबहानी नीतीश कुमार के नजदीकी माने जाते हैं तथा काफी वक़्त तक उनके कार्यकाल में गृह विभाग के प्रधान सचिव रहे हैं।

वही मूल तौर पर सिवान जिले के रहने वाले आमिर सुबहानी को इससे पूर्व नीतीश कुमार ने प्रदेश के विकास आयुक्त के पद पर नियुक्त किया था। इसके साथ-साथ उन्हें बिहार लोक प्रशासन और ग्रामीण विकास संस्थान (बिपार्ड) के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी दिया था। सुबहानी की छवि विवाद रहित तथा तेज गति से काम करने वाले अफसर की रही है। बिहार में बीजेपी एवं JDU में सियासी खींचतान आरम्भ हो गई है। सीएम नीतीश कुमार समस्तीपुर में समाज सुधार अभियान के चलते किसी भी भाजपाई मंत्री तथा MLA का नाम नहीं लिया, जबकि प्रोग्राम में उपस्थित JDU के मंत्री विधायकों का नाम लिया। 

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -