बिहार: मदरसे से मिली 4 पिस्तौल और 8 कारतूस, आखिर क्या था प्लानिंग ?
बिहार: मदरसे से मिली 4 पिस्तौल और 8 कारतूस, आखिर क्या था प्लानिंग ?
Share:

पटना: बिहार के बाँका जिले में एक मदरसे से अवैध हथियार मिले हैं। पुलिस ने ख़ुफ़िया इनपुट के आधार पर छापेमारी की और 4 देशी कट्टा और 8 कारतूस बरामद किए। इस मदरसे का नाम जामिया अरबिया तालीमुल कुरान है। यह बाँका जिले के धोरैया थानाक्षेत्र में सन्हौला-धोरैया मुख्य मार्ग पर मौजूद है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। यह बरामदगी 6 नवम्बर 2021 (शनिवार) को हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, धोरैया थानाध्यक्ष महेश्वर प्रसाद राय ने यह छापेमारी एक ख़ुफ़िया इनपुट के आधार पर की। सूचना मदरसे में जानवरों के चारे रखने वाले कमरे में हथियार रखे होने की थी। हथियार भूसे के बोरे के नीचे छिपा कर रखे हुए थे। इस मदरसे के संचालक मोहम्मद फजरुद्दीन हैं। बता दें कि फजरुद्दीन इससे पहले महादेव एन्क्लेव बालू घाट के मुंशी भी रह चुके थे। हथियारों की बरामदगी को उन्होंने अपने खिलाफ बालू माफियाओं की साजिश करार दिया है। एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, मदरसे के भीतर ही एक मस्जिद भी है। 
बताया जा रहा है कि मदरसा अभी पंजीकृत भी नहीं है। मदरसे में उर्दू और अरबी की शिक्षा दी जाती है।

छापेमारी के दो दिन पहले ही शोएब अख्तर नामक एक टीचर ने वहाँ हेड टीचर के रूप में ज्वाइन किया था। फ़िलहाल मदरसे में कुल 10 छात्र ही पढ़ाई कर रहे हैं। छात्रों की तादाद कम होने का कारण मदरसा संचालक ने कोरोना को बताया है। बताया जा रहा है कि मदरसे में गाँव के कुछ लोग नमाज़ अदा करने आते हैं। ऐसे में हथियार किसने रखे इस पर गहनता से छानबीन की जा रही है। इसी के साथ सूचना देने वाले से भी जानकारी ली जा रही है। यह मदरसा गेरुआ नदी के किनारे स्थित है। यहाँ पास में ही बालू के कारोबार से संबंधित लोगों का भी आना जाना लगा रहता है।

घरों में झाड़ू-पोछा करने वाली युवती को गलत धर्म बताकर फंसाया, बलात्कार किया, ढाई लाख भी ठगे

12 वर्षीय बच्ची से रिटायर्ड फौजी सुल्तान ने किया बलात्कार, आरोपी को 'अंकल' बुलाती थी बच्ची

यूपी में गिरफ्तार किया गया चोरी की बाइक बेचने वालों का समूह

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -