आदिपुरुष के मेकर्स की बड़ी मुश्किलें, हिन्दू सेना ने दिल्ली HC में लगाई जनहित याचिका
आदिपुरुष के मेकर्स की बड़ी मुश्किलें, हिन्दू सेना ने दिल्ली HC में लगाई जनहित याचिका
Share:

जाने माने मशहूर अभिनेता प्रभास स्टारर आदिपुरुष शुक्रवार प्रातः देशभर के थिएटर्स में रिलीज हो गई। वही 'आदिपुरुष' की रिलीज के पश्चात् ऐसा लग रहा है जैसे प्रशंसकों का दिल टूट गया। रामायण पर आधारित फिल्म से बहुत उम्मीदें थीं मगर रिलीज के बाद यह उस पर खरी उतरती नहीं नजर आई। प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म को नकारात्मक रिव्यूज बहुत प्राप्त हुए हैं। यहीं नहीं अब इसके अतिरिक्त निर्माताओं पर और भी मुसीबत आ गई है। हिन्‍दू सेना, फिल्म आदिपुरुष पर प्रतिबंधित की मांग कर रहा है तथा ऐसे में दिल्‍ली उच्च न्यायालय में जनहित याचिका लगाई गई है।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, फिल्म आदिरपुरुष का हिन्‍दू सेना की ओर से पुरजोर विरोध किया जा रहा है तथा उनका कहना है कि फिल्‍म में प्रभु श्रीराम का मजाक उड़ाया गया है। ऐसे में दिल्‍ली उच्च न्यायालय में जनहित याचिका लगाकर फिल्‍म को प्रतिबंध करने की मांग की गई है। PIL में कहा गया है कि फिल्म से कुछ आपत्तिजनक सीन्स हटाए जाएं। जनहित याचिका में बताया गया कि महार्षि वालमिकी एवं संत तुलसीदास द्वारा लिखी गई रामायण में प्रभु श्रीराम को जिस प्रकार से दिखाया गया है यह फिल्‍म उससे मेल नहीं खाती है। 

रिपोर्ट के अनुसार, PIL में कहा गया है कि हिंदुओं का प्रभु श्री राम, सीता तथा हनुमान की छवि के बारे में एक पवित्र छवि है तथा फिल्म मेकर्स, डायरेक्टर्स एवं अभिनेताओं द्वारा उनकी दिव्य छवि में कोई भी परिवर्तन/छेड़छाड़ उनके मौलिक अधिकारों का उल्लंघन होगा। वहीं कहा गया है कि इससे प्रभु श्री राम, सीता एवं हनुमान का भी अपमान किया गया है, जिससे हिंदूओं की धार्मिक भावनाएं आहत होती है।

'आदिपुरुष' पर बोले रामानंद सागर के बेटे- 'लोगों की भावनाओं को आहत मत कीजिए'

तलाक की ख़बरों पर नेहा कक्कड़ ने तोड़ी चुप्पी, पोस्ट शेयर कर कही ये बात

कंगना रनौत ने 'आदिपुरुष' पर कसा तंज, बोली- 'राम का नाम बदनाम ना करो'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -