जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, लश्कर के कमांडर सहित दो आतंकी ढेर
जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, लश्कर के कमांडर सहित दो आतंकी ढेर
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार (20 अगस्त) को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद दो आतंकवादी मारे गए। मृतकों में से एक को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर माना जा रहा है। अभी तक आतंकियों के शव बरामद नहीं हुए हैं।  रिपोर्ट के अनुसार, मुठभेड़ लारो-परिगाम इलाके में शुरू हुई. जिले के परिगाम गांव में आतंकवादियों की आवाजाही के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद ऑपरेशन शुरू किया गया था। कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स (औपचारिक रूप से ट्विटर) पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि, "पुलवामा के लारो-परिगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बल काम पर हैं। विस्तृत जानकारी दी जाएगी।"

यह मुठभेड़ राजौरी जिले में एक मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने के दो सप्ताह बाद हुई है। खुफिया इनपुट के आधार पर, सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान 5 अगस्त को शुरू किया गया था। 5 अगस्त को ऑपरेशन शुरू होने से एक दिन पहले, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के तीन जवान शहीद हो गए थे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा था कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के हलाण वन क्षेत्र के ऊंचे इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था।

पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया, जिन्होंने जवाबी कार्रवाई की। गोलीबारी में सुरक्षा बल के तीन जवान घायल हो गये।  इलाज के दौरान सेना के तीन जवानों ने दम तोड़ दिया। 

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश में बाढ़ प्रभावित लोगों को सहायता का आश्वासन दिया

एनआईए की विशेष अदालत ने जाली नोट मामले में मुख्य आरोपी रसीउद्दीन को पांच साल की सजा सुनाई

केरल के वित्तीय संकट को लेकर विपक्षी कांग्रेस और LDF सरकार के बीच तीखी बहस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -