अडानी की किस्मत में बड़ा उलटफेर, 24 घंटे में 28000 करोड़ का हुआ लाभ
अडानी की किस्मत में बड़ा उलटफेर, 24 घंटे में 28000 करोड़ का हुआ लाभ
Share:

गौतम अडानी और हिंडनबर्ग रिसर्च (Gautam Adani-Hindenburg) का केस सामने आने के उपरांत सामने आने के उपरांत से हर रोज दुनिया के टॉप अरबपतियों की लिस्ट (Billionaires List) में फेरबदल देखने क्ले लिए मिल रहा है. भले ही गौतम अडानी टॉप-20 से भी बाहर हो गए हों, लेकिन दूसरे भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपना दमखम दिखाते हुए दिखाई दे रहे है. अब एक बार अंबानी ने लंबी छलांग भी लगा दी है और अमीरों की लिस्ट में 12वें नंबर से सीधे नौंवे पायदान पर पहुंच गए हैं. 

Top-10 में फिर शामिल हुए अंबानी: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी (Asia's Richest Mukesh Ambani) हफ्ते के पूर्व कारोबारी दिन सोमवार को फोर्ब्स की टॉप-10 बिलेनियर्स लिस्ट में गिरकर 12वें पायदान पर पहुंच चुके थे. लेकिन बीते 24 घंटों में उनकी कंपनी के शेयरों (Reliance Stocks) की कीमत में आए उछाल की वजह से उन्हें 3.5 अरब डॉलर या करीब 28 हजार करोड़ रुपये से अधिक का लाभ हुआ है.

Forbes Real Time Billionaires Index के मुताबिक, संपत्ति में इस लाभ के चलते मुकेश अंबानी की नेटवर्थ बढ़कर 85.4 अरब डॉलर हो गई है और इस आंकड़े के साथ वे फिर से दुनिया के 9वे सबसे रईस व्यक्ति बन चुके है. 

अमीरों की लिस्ट में 24वें नंबर पर अडानी: Hindenburg के साये में भारतीय अरबपति गौतम अडानी को निरंतर नुकसान उठाना पड़ गया है. अडानी ग्रुप (Adani Group) को लेकर बीते 24 जनवरी 2023 को पब्लिश हुई रिपोर्ट के उपरांत से अडानी की कंपनियों के शेयरों में गिरावट का दौर जारी है और हर रोज उनके अधिकतर स्टॉक्स में लोअर सर्किट लगा निगाह लगा रहे है. Adani Group के मार्केट कैप पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट का ऐसा असर हुआ कि 20 दिनों में ही ये घटकर आधा हो चुका है. फिलहाल, गौतम अडानी की कुल नेटवर्थ 52.2 अरब डॉलर है और वे अरबपतियों की लिस्ट में 24वें पायदान पर हैं. बीते 24 घंटों में अडानी को 17,392 करोड़ रुपये का हानि हुई है. 

विकास यात्रा के बीच शिवराज सरकार के मंत्रियों को बुलाया भोपाल, होगी अहम बैठक

अपने से डबल उम्र की प्रेमिका का गला रेत कर की हत्या

फिर माँ को भुगतनी पड़ी बेटी के कर्मों की सजा, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -