किसानों को बड़ी राहत! सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान
किसानों को बड़ी राहत! सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

लखनऊ: यूपी में अभी भी धान खरीद जारी है। अब इस पर किसानों को राहत देते हुए सीएम आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि जब तक किसान धान केंद्रों पर आएंगे, खरीद जारी रहेगी। यह फैसला उन किसानों के लिए बेहद लाभदायी साबित होगा, जिन्होंने अभी तक अपने आनाज को स्टोर कर रखा हुआ है।

आपको बता दें कि वर्ष 2022 के खरीफ सीजन के चलते सूखा जैसे हालात के चलते कई जिलों में किसानों ने अपनी फसलों की बुवाई देरी से की। फिर कटाई भी देरी से हुई। ऐसे में कुछ किसानों ने धान खरीदी की रजिस्ट्रेशन में देरी की है। ऐसे किसानों को सरकार ने धान खरीदी जारी रहने की बड़ी राहत दी है। प्रदेश में सामान्य श्रेणी के धान के लिए 2040 रुपये प्रति क्विंटल एवं ग्रेड-ए के लिए 2060 रुपये प्रति क्विंटल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद चल रही है। यूपी में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान बेचने के इच्छुक किसानों को खाद्य विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट fcs.up.gov.in पर पंजीकरण कराने को बोला गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अभी 10 जनवरी को  बिजली बिल बकाया होने पर किसानों के विद्युत कनेक्शन नहीं काटे जाने का निर्णय लिया। ऐसे करने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, सीएम ने ये बात किसानों के ट्यूबवैल पर बिजली बिल बकाया होने पर कनेक्शन काटे जाने पर नाराजगी व्यक्त की है।

'सेना किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार', आर्मी चीफ का आया बड़ा बयान

सरकारी कर्मचारियों को लग सकता है बड़ा झटका, जानिए क्या है मामला

मकर संक्रांति से बदलेगा इन राशियों का भाग्य, मिलेगी सफलता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -