MP में NIA और ATS की बड़ी छापेमारी, गिरफ्तार किए गए 11 संदिग्ध आतंकी
MP में NIA और ATS की बड़ी छापेमारी, गिरफ्तार किए गए 11 संदिग्ध आतंकी
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में NIA और ATS के छापेमारी की बड़ी खबर सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि राजधानी भोपाल के 4 क्षेत्रों में दोनों एजेंसियों के अधिकारीयों ने छापे मारे हैं। भोपाल से 11 व्यक्तियों को गिरफ्त में लिया गया है। अंदेशा व्यक्त किया जा रहा है कि गिरफ्त में लिए गए संदिग्ध आतंकियों के HUT (हिज्ब उत तहरीर) से लिंक है। भोपाल के साथ ही छिंदवाड़ा में भी एजेंसियों ने दबिश दी है, यहां से भी एक संदिग्ध को गिरफ्त में लिया गया है। गिरफ्त में लिए गए संदिग्धों में भोपाल गैस पीड़ित संगठन चिंगारी ट्रस्ट से जुड़ा मोहम्मद वसीम भी सम्मिलित है।

प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार, NIA के इनपुट पर ATS ने यह रेड की है आज प्रातः 5 से 6 के बीच मारी है। राजधानी में 10 टीमों ने भोपाल के ऐशबाग एवं बाग उमराव दूल्हा, जवाहर कॉलोनी और बाग फरहतअफजा से टीम ने 7 व्यक्तियों को गिरफ्त में लिया है। कहा जा रहा है कि इन लोगों के पास से संदिग्ध दस्तावेज एवं देश विरोधी सामग्री मिली है। वहीं छिंदवाड़ा में भी टीम ने इनपुच के आधार पर कार्रवाई करते हुए कुछ व्यक्तियों को गिरफ्त में लिया है। 

कहा जा रहा है कि गिरफ्त में लिए संदिग्धों को  HUT (हिज्ब उत तहरीर) नाम के संगठन से संबंध हैं। आपको बता दें कि पहले भी मध्य प्रदेश से JMB, PFI, अलसुफा के बाद अब HUT के संदिग्ध आंतकी पकड़े गए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, ये संगठन ISIS से भी अधिक खतरनाक है। इसने तकरीबन 50 देशों में अपनी विचारधारा को फैलाया है। 

CM भूपेश बघेल को अरेस्ट करो, बिना सियासी संरक्षण के इतना बड़ा शराब घोटाला संभव नहीं - AAP की मांग

बिहार: तेज रफ़्तार ट्रक ने 4 महिलाओं को रौंदा, दो की मौके पर मौत, दो गंभीर रूप से घायल

भाजपा सरकार को जिम्मेदार और अनुशासित बनाने के लिए यूपी निकाय चुनाव में बसपा को जिताएं - मायावती का ट्वीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -