Jio यूजर्स के लिए बड़ी खबर! एक ही Smartphone पर चलाएं 5 नंबर, जानिए कैसे
Jio यूजर्स के लिए बड़ी खबर! एक ही Smartphone पर चलाएं 5 नंबर, जानिए कैसे
Share:

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) एक ऐसा कमाल का ऑफर लेकर आई है, जिससे आप एक ही स्मार्टफोन में 5 नंबर्स का भी उपयोग किया जा सकता है और चाहें तो फोन में सिम डाले बिना भी टेलीकॉम सेवाओं का पूरी तरह से लुत्फ़ उठाया जा सकता है. दरअसल, यहां eSIM सपोर्ट की बात की जा रही है, जिसका लाभ जियो यूजर्स उठा सकते हैं.  तो चलिए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं..

बिना सिम के स्मार्टफोन से करें कॉल्स: यदि आप सोच रहे हैं कि आप अपने स्मार्टफोन में सिम डाले बिना ही कैसे फोन कॉल कर पांएगे, तो हम आपको बता दें कि अब ऐसा ई-सिम सपोर्ट की सहायता से भी किया जा सकता है. ई-सिम सपोर्ट एक ऐसा फीचर है जिसमें आपको सिम कार्ड अपने फोन में डालने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि आप वर्चुअली सिम को यूज कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस सिम को आप अपने नजदीकी जियो स्टोर से ऐक्टिवेट भी करवा सकते  है.

ऐसे ऐक्टिवेट करें जियो ई-सिम: यदि आप भी अपने स्मार्टफोन के लिए एक jio ई-सिम लेना चाह रहे हैं तो उसके लिए आपको सबसे पहले अपने नजदीकी रिलायंस डिजिटल या जियो स्टोर पर जाना पड़ेगा, जहां आपको अपनी फोटो और आईडी प्रूफ देकर एक नया कनेक्शन लेना पड़ेगा. इसे ऐक्टिवेट करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एक खास फीचर डाउनलोड करना अनिवार्य है. ऐसा करने के उपरांत आपका ई-सिम कम्पैटिबल डिवाइस अपने आप ई-सिम को कन्फिगर कर सकता है.

एक फोन पर चलाएं पांच नंबर्स: आपको हम बटन चाहेंगे कि अगर आप ई-सिम सपोर्ट का उपयोग करते हैं, तो आप एक ही स्मार्टफोन पर कई ई-सिम का प्रयोग कर सकते हैं, जिसका मतलब यह हुआ कि आप एक ही स्मार्टफोन पर दो से भी अधिक नंबर्स उपयोग कर पाएंगे. जहां आप एक या 2 फिजिकल सिम का उपयोग कर सकते हैं, वहीं इसके साथ आप कई सारे ई-सिम कभी इस्तेमाल कर सकते है. हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि आप एक बार में एक ही ई-सिम इस्तेमाल कर सकते हैं, इसलिए अन्य ई-सिम को यूज करने के लिए आपको केवल दूसरे सिम पर स्विच करना  पड़ेगा. इस तरह, Jio की ई-सिम सुविधा की मदद से आप अपने स्मार्टफोन को बिना सिम डाले यूज कर सकते हैं और एक ही फोन में कई नंबर्स भी उपयोग कर पाएंगे. 

क्या सच में Apple लॉन्च करने जा रहा है अब तक सबसे सस्ता iPhone!

Xiaomi जल्द ही लॉन्च करने जा रहा है अपनी नई स्मार्टवॉच

बड़ी खबर: नीता अंबानी ने लॉन्च किया अब तक का सबसे बड़ा कन्वेशन सेंटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -