कनाडा में रहने वाले भारतियों के लिए बड़ी खबर! सरकार ने एडवाइजरी जारी कर दी ये सलाह
कनाडा में रहने वाले भारतियों के लिए बड़ी खबर! सरकार ने एडवाइजरी जारी कर दी ये सलाह
Share:

नई दिल्ली: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के क़त्ल को लेकर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोपों के बाद शुरू हुआ विवाद गहराता ही जा रहा है। वहीं, खालिस्तान समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) की धमकी के पश्चात् भारतीय विदेश मंत्रालय ने कनाडा में रहने वाले भारतीयों एवं वहां पढ़ रहे भारतीय विद्यार्थियों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। 

विदेश मंत्रालय ने कनाडा में हिंसात्मक गतिविधियों को देखते हुए वहां रहने वाले भारतीय लोगों एवं देश में यात्रा करने वाले लोगों को अत्यधिक सतर्कता बरतने को कहा है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि कनाडा में बढ़ती भारत विरोधी गतिविधियों एवं राजनीतिक रूप से क्षमा किए जाने वाले घृणा अपराधों एवं आपराधिक हिंसा को देखते हुए, वहां उपस्थित सभी भारतीय नागरिकों एवं यात्रा पर विचार करने वाले लोगों से अत्यधिक सतर्कता बरतने का आग्रह किया जाता है। हाल ही में, वहां रहने वाले अपराधियों ने विशेष तौर पर भारतीय राजनयिकों एवं भारतीयों के वर्गों को निशाना बनाया है। इसलिए भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे कनाडा के उन क्षेत्रों और संभावित जगहों की यात्रा करने से बचें जहां ऐसी घटनाएं देखी गई हैं।

वही इससे पहले, भारत में आतंकवादी घोषित गुरपतवंत पन्नू ने एक वीडियो जारी कर वहां रहने वाले भारतीय नागरिकों को धमकी दी। उसने वीडियो में वहां रहने वाले हिंदुओं से कनाडा छोड़ने को बोला। वीडियो में पन्नू को यह बोलते सुना जा सकता है कि इंडो-हिंदू कनाडा छोड़ो, भारत जाओ। उसने कहा कि जो लोग न सिर्फ भारत का समर्थन करते हैं, बल्कि खालिस्तान समर्थक सिखों के भाषण एवं अभिव्यक्ति के दमन का भी समर्थन कर रहे हैं। उन्हें तत्काल कनाडा छोड़ देना चाहिए। आतंकी पन्नू की धमकी एवं भारतीय विदेश मंत्रालय की यह प्रतिक्रिया ऐसे वक़्त में आई है, जब कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोपों के बाद दोनों देशों के बीच तनाव गहरा गया है।  

बंद हो जाएगी Akasa Air! अचानक 43 पायलटों के इस्तीफे से मचा हड़कंप

'हम सरकार नहीं परिवार चलाते हैं', CM शिवराज का कांग्रेस पर तंज

फिर उठा 84 दंगों का मामला! नरोत्तम मिश्रा ने कहा- ‘कमलनाथ और कांग्रेस दें जवाब’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -