किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, हुआ ये बड़ा ऐलान
किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, हुआ ये बड़ा ऐलान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी है। कृषि मंत्री कमल पटेल ने खाद्य वितरण को लेकर बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि किसानों की व्यावहारिक परेशानियों को देखते हुए सरकार अब गांव में खाद उपलब्ध कराएगी। मीडिया से चर्चा करते हुए कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि राज्य में प्रतिदिन खाद की 10 रैक आ रही है। जिलों को पर्याप्त मात्रा में खाद्द उपलब्ध कराई जा रही है। इस वर्ष 21 नवंबर तक 36 लाख 63 हजार मीट्रिक टन केंद्र से खाद प्राप्त हो चुका है। गत वर्ष इसी अवधि में नवंबर तक 29 लाख 13 हजार मीट्रिक टन खाद की आपूर्ति हुई थी। 

वही अभी यह देखने में आ रहा है कि किसानों को खाद के लिए लाइन में लगना पड़ता है। मगर अब इसकी आवश्यकता नहीं पड़ेगी तथा अब गांव में ही खाद का ट्रक पहुंचाया जाएगा। कमल पटेल के अनुसार, खाद वितरण के लिए पीओएस मशीनों की व्यवस्था कर दी गई है। खाद की कोई कमी नहीं है। किसानों को अगर खाद लेने में कोई परेशान आ रही है तो असुविधा होने पर किसान ‘कमल सुविधा केन्द्र’ के हेल्पलाइन नंबर- 0755-2558823 पर शिकायत कर सकते हैं।

बता दें कि मध्य प्रदेश के सीएम बुधवार को गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए गए हुए थे। इस के चलते शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस एवं आम आदमी पार्टी पर खूब हमला बोला। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को कल्पवृक्ष के समान बताते हुए कहा कि जो आवश्यकता है, उनसे वह मिलेगा। साथ ही आप आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को बबूल का पेड़ करार दिया।

भारत में पनपने लगा 'तालिबान' ? जमा मस्जिद में अकेली लड़कियों की एंट्री पर लगा बैन

जम्मू कश्मीर में पहली बार 100 से कम हुए आतंकी, सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी

दिल्ली-यूपी में बढ़ी कंपकंपी, राजस्थान में भी लुढ़का पारा, देखें अन्य राज्यों का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -