बड़ी खबर: फीफा, एएफसी किया गया भारतीय क्लबों के लिए खास अनुरोध
बड़ी खबर: फीफा, एएफसी किया गया भारतीय क्लबों के लिए खास अनुरोध
Share:

खेल मंत्रालय ने विश्व फुटबॉल की संचालन संस्था FIFA और एशियाई फुटबॉल परिसंघ (AFC) से अनुरोध किया है कि वह अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) पर प्रतिबंध के बावजूद भारतीय क्लबों श्री गोकुलम केरल FC और एटीके मोहन बागान को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रतियोगिताओं में भाग लेने की मंज़ूरी दे दी है। 

FIFA द्वारा सोमवार की देर रात एआईएफएफ को निलंबित करने से अजीब स्थिति पैदा हो गई क्योंकि गोकुलम केरल की महिला टीम अपनी दूसरी AFC महिला क्लब चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए उज्बेकिस्तान पहुंच गई थी। महिला टीम को कारशी में 23 अगस्त को ईरान की एक टीम और 26 अगस्त को मेजबान देश की एक टीम के विरुद्ध खेलना है जबकि एटीके मोहन बागान सात सितंबर को बहरीन में AFC कप 2022 (अंतर क्षेत्र सेमीफाइनल) में खेलने की तैयारी करने में लगे हुए है।

मंत्रालय ने FIFA और AFC को ईमेल लिखकर उन्हें इस तथ्य से अवगत कराया गया कि फीफा के AIFF के निलंबन का एलान करने से पहले ही गोकुलम केरल की टीम उज्बेकिस्तान पहुंच चुकी थी। प्रतिबंध की खबर के उपरांत गोकुलम केरल महिला टीम के अध्यक्ष वीसी प्रवीण ने खेल मंत्रालय को फोन किया था और खिलाड़ी उनके साथ खड़े थे। मंत्रालय ने तब इस मामले को AFC के साथ उठाया था जिसने टीम के ताशकंद में अतिरिक्त 48 घंटे रुकने की पेशकश भी कर दी थी।

आज बढ़ी या घटी पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए दिल्ली-नोएडा समेत प्रमुख शहरों का रेट

सलीमा टेटे का बड़ा बयान, कहा- "लकड़ा, प्रधान मेरी प्रेरणा हैं..."

NBA इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी में शामिल हुए जेम्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -