बड़ी खबर :अमेरिका ने किया पाकिस्तान पर हमला
बड़ी खबर :अमेरिका ने किया पाकिस्तान पर हमला
Share:

पेशावर : अमेरिका का पाकिस्तान के खिलाफ सख्त रवैया जारी है इसी के चलते अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर पर आतंकी ठिकानों पर ड्रोन से हमला बोल दिया है. ड्रोन से किये गए इस हमले में तीन आतंकी मारे गए हैं, पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुक्रवार को उत्तरी वाजिरीस्तान में पाकिस्तान-अफगान सीमा पर अमेरिकी ड्रोन हमले में तीन संदिग्ध आतंकवादी मार गिराए गए. जिनमें से एक तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) का प्रमुख भी था.

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार मारे गए टीटीपी आतंकी का नाम सजना महसूद है और इसे हाल ही में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का प्रमुख बनाया गया था, जबकि दो अन्य मारे गए संदिग्ध आतंकी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हक्कानी नेटवर्क से जुड़े हुए थे. जिनमें से एक की पहचान नाइब अमीर के नाम से हुई है. गौरतलब है कि इससे पहले पहले 25 जनवरी को अमेरिका ने पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर पर ड्रोन से हमले कर हक्कानी नेटवर्क के 2 कमांडरों सहित 2 आतंकियों को ढेर कर दिया था.

17 जनवरी को इसी तरह की अमेरिका द्वारा की गई कार्रवाई में पहले ड्रोन हमले में खुर्रम एजेंसी के बादशाह कोट इलाके में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था. इसका कारण अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नई अफगान नीति को माना जा रह है. जिसके बाद से खुर्रम एजेंसी पर ड्रोन हमलों में तेजी आई है, इस नीति में पाकिस्तान पर आतंकियों को सुरक्षित पनाहगाह देने का आरोप भी लगाया गया है.

पाकिस्तान का बड़बोलापन, दी भारत को चेतावनी

कौन करेगा हिन्द महासागर पर राज, भारत या चीन ?

ट्रम्प ने किया मोदी को फ़ोन, इन मुद्दों पर हुई बात

किम जोंग की परमाणु धमकी से अमेरिका चिंतित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -