NDA की बड़ी मीटिंग आज, शिवसेना नहीं होगी शामिल, संसद में विपक्ष के साथ बैठेगी
NDA की बड़ी मीटिंग आज, शिवसेना नहीं होगी शामिल, संसद में विपक्ष के साथ बैठेगी
Share:

नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के उपरांत केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से शिवसेना के बाहर होने पर पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा के सांसद शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्ष में बैठे नज़र आएंगे. शिवसेना के सभी सांसदों को अब विपक्ष की लाइन में कुर्सियां मिलेंगी. संसद के शीतकालीन सत्र से पहले आज दोपहर होने वाली NDA की मीटिंग में भी शिवसेना शामिल नहीं होगी.

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत अभी राज्यसभा में सत्ता पक्ष की ओर 38 नंबर की सीट पर बैठा करते थे. सूत्रों के अनुसार, अब वह विपक्षी कतार में 198 नंबर की सीट पर बैठे नज़र आएंगे. शिवसेना के दो अन्य राज्यसभा सांसदों की कुर्सी भी संजय राउत के पास में रहेगी. वहीं, लोकसभा में शिवसेना के 18 सांसदों का सीटिंग अरेंजमेंट भी विपक्षी लाइन में किया गया है. सूत्रों के अनुसार, उन्हें पांचवीं कतार में कुर्सी मिलेगी.

प्रत्येक बार संसद सत्र के पहले रणनीति निर्धारित करने के लिए एनडीए की मीटिंग होती है. सोमवार से आरंभ होने जा रहे संसद सत्र के पहले रविवार को दोपहर भाजपा नेतृत्व वाले एनडीए की मीटिंग है. महाराष्ट्र में साथ में चुनाव लड़ने के बाद भी किनारा कर लेने के कारण भाजपा ने इस अहम बैठक में शिवसेना को न्योता नहीं दिया है. शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राऊत भी कह चुके हैं कि पार्टी अब NDA की किसी बैठक में शामिल नहीं होगी.

भाजपा नेता और पूर्व क्रिकेटर 'गौतम गंभीर' लापता, आखिरी बार इंदौर में जलेबी और पोहा खाते दिखे

अयोध्या फैसले को लेकर AIMPLB की बड़ी मीटिंग, बैठक में शामिल होने पहुंचे ओवैसी

संसद के बाद अब विपक्ष दल के साथ बैठेगी शिवसेना, एनडीए से बाहर होना तय

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -