सेलिब्रिटीज के सोशल मिडिया अकाउंट को लेकर बड़ा खुलासा
सेलिब्रिटीज के सोशल मिडिया अकाउंट को लेकर बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्ली: सोशल मिडिया पर मशहूर होने का आजकल जैसे ट्रेंड चल गया है, हर व्यक्ति किसी भी तरह सोशल मिडिया पर अपने फॉलोवर्स की संख्या बढ़ाने में लगा हुआ है. बात अब यहां तक आ पहुंची है कि लोग फेक फॉलोअर्स भी खरीदने लगे हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार ऐसा ही प्रकरण सामने आया है, जिसमें अभिनेता, राजनेता और टीवी प्रेजेंटर्स तक के नामों पर भी फेक फॉलोवर्स खरीदने का आरोप लगा है. 

रिपोर्ट के अनुसार खुद ट्विटर के बोर्ड मेंबर्स का नाम उन लोगों में शामिल है, जिन्होंने लाखों फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स खरीदें हैं. रिपोर्ट के अनुसार इन फेक फॉलोवर्स को देवूमि नाम की कंपनी से खरीदा गया है. जो सोशल मीडिया पर किसी भी यूजर के फॉलोअर्स बढ़ाने का दावा करती है. इस बारे में ट्विटर ने कहा है की खुद ट्विटर ऐसी कंपनियों पर रोक लगाने का काम कर रही है. रिपोर्ट के अनुसार इसमें बिजनेसवूमन लेन फॉक्स , टेलीविजन सीरीज 'सन्स ऑफ एनार्की' के स्टार रयान हर्स्ट , पूर्व स्विमसूट मॉडल कैथी आयरलैंड , पूर्व अमेरिकी आइडल क्ले आइकन , CNN कंट्रीब्यूटर हिलेरी रोसेन , जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं. 

आपको बता दें कि, यह कंपनी लाखों फेक फॉलोवर्स बेचने का दावा करती है, जिसमे फॉलोवर्स शेयर और रीट्वीट भी करते हैं. रिपोर्ट के अनुसार इस कंपनी के पास 35 लाख वोट हैं, जिन्हे यह बदल बदल कर बेचती रहती है और इनकी कीमतें करीब बारह डॉलर से शुरू होती हैं. ट्विटर के अलावा यह कंपनी लिंक्डइन, यूट्यूब, साउंडक्लाउड और पिनट्रेस्ट पर भी फेक फॉलोअर और लाइक्स बेचती है.

अंडर 19 वर्ल्ड कप: पाक को 273 रनों की चुनौती, पाक 19/2

सीपीईसी पर चीन की पहल कही मतलब निकालने की साजिश तो नहीं ?

बहन ने किया दरिंदगी का विरोध तो भाई ने ली जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -