शिक्षा विभाग को लेकर बड़ा खुलासा, बिना बिल्डिंग के चल रहा स्कूल नहीं दिया जा रहा कोई ध्यान
शिक्षा विभाग को लेकर बड़ा खुलासा, बिना बिल्डिंग के चल रहा स्कूल नहीं दिया जा रहा कोई ध्यान
Share:

भोपाल: यह बात तो आप सभी को पता ही होगी की आज हमारे देश में कई जगहों पर कई चीजों को लेकर लापरवाही देखने को मिल रही है.वहीं हाल ही में एक ऐसा ही मुद्दा सामने आया है. और यह मामला है मध्य प्रदेश में शिक्षा विभाग का जंहा शिक्षा को लेकर घोर लापरवाही सामने की जा रही है. यहां शहडोल जिले के खंड में बच्चे बगैर बिल्डिंग के प्रइमरी स्कूल में पढ़ाई करने को मजबूर हैं. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार शिक्षा विभाग के एक अधिकारी से जब इस बारे में पूछा गया तो उसने इसे लेकर कहा कि उसे इसकी जानकारी नहीं है.अधिकांश स्कूल बिल्डिंग में चलते हैं. अगर कोई ऐसा स्कूल है, तो हम इसके लिए जल्द सेजल्द बिल्डिंग बनवाने का प्रयास करेंगे.    

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि वहीं राज्य के कटनी जिले में एक मिडिल स्कूल को बिना छत के चल रहा है और छात्रों को स्कूल में उचित बुनियादी सुविधा उपलब्ध नहीं होने के कारण काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. यह स्कूल कैलावाड़ा कला में है, जो 2014 में शुरू हुआ था. 

छात्र स्कूल छोड़ रहे हैं: जंहा विद्यालय के एक शिक्षक ने बीते मंगलवार यानी 18 फरवरी 2020 को समाचार एजेंसी ANI को बताया 'हमारे सिर पर छत नहीं है. और यहीं नहीं जब मौसम में किसी भी तरह का परिवर्तन होता है तो हमे उस परेशानी को झेलना पड़ता है. वहीं अभी तक ठंड का सामना करना पड़ रहा था तो अब गर्मी और बरसात का मौसम आने वाला है. जंहा इस दौरान मजबूरी में हमें लोगों के घरों पर व्यवस्था करना पड़ता है. इसका परिणाम यह हुआ है कि छात्र स्कूल  छोड़ रहे हैं. उचित सुविधाएं प्रदान करने का अनुरोध: शिक्षक ने यह भी कहा, 'हम स्कूल को उचित सुविधाएं प्रदान करने का अनुरोध कर रहे हैं, ताकि इन छात्रों की पढ़ाई को नुकसान न हो. अधिकारियों ने कहा है कि वे उचित कार्रवाई करेंगे. 

सिंधिया समर्थकों की अलग पार्टी बनाने की मांग, बोले-जिनके वजूद होते हैं, वो बिना पद...

CAA पर अब फूटा गोविंदा का गुस्सा, कहा- 'तुझको मिर्ची लगी तो मैं क्या करूँ...'

भूख-प्यास से तड़प-तड़प कर मर गई 20 गाय, 15 दिनों तक पंचायत भवन में कर रखा था कैद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -