बिहार पेपर लीक मामले आया बड़ा फैसला, रद्द हुई पहली शिफ्ट की परीक्षा
बिहार पेपर लीक मामले आया बड़ा फैसला, रद्द हुई पहली शिफ्ट की परीक्षा
Share:

पटना: बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने पेपर लीक होने के पश्चात् पहली शिफ्ट की परीक्षा कैंसिल कर दी है। इस सिलसिले में आयोग ने आदेश जारी किया है। दरअसल, 23 दिसंबर 2022 को तीसरी स्नातक स्तरीय प्रारंभिक परीक्षा का पेपर लीक हो गया था। तत्पश्चात, आयोग द्वारा पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया गया था।

वही इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के भीतर मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने इस बाबत खबर देते हुए बताया था कि पहली शिफ्ट के बीच शांतिनिकेतन जुबली स्कूल, शांतिपुरी, मोहितहारी से एक उम्मीदवार को प्रश्न पत्र दिया गया था। इसने उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस सिलसिले में उसके खिलाफ धारा 420/467/468/469/120बी/34 IPS एवं आईटी की धारा 66 व 10 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस ने बताया था कि मुकदमा दर्ज होने के पश्चात् जब मामले की तहकीकात की, तो पता चला कि परीक्षा आरम्भ होने के बाद तकरीबन 10:53 से 11:09 के बीच परीक्षा केंद्र से एक परीक्षार्थी ने फोटों खींचकर पेपर वायरल किया था। फोटो खींचने वाले परीक्षार्थी (मुख्य अभियुक्त) को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके साथ ही जिसको ये फोटो भेजा गया था, उसे भी गिरफ्तार किया गया है तथा अन्य अभियुक्तों की भी पहचान कर ली गई। बता दें कि BSSC द्वारा लगभग 8 वर्ष पश्चात् भर्ती निकाली गई हैं। इसके जरिए कुल 2187 रिक्तियां भरी जाएंगी। बिहार के सभी 38 जिलों में 528 केंद्रों पर यह परीक्षा की गई। इसमें लगभग 9 लाख परीक्षार्थी सम्मिलित हुए।

कोरोना से आपको बचाएगा आंवला, लड्डू से लेकर सॉस तक बनाकर खाएं

कोरोना के खिलाफ मॉक ड्रिल आज, दूसरी बूस्टर डोज को मिलेगी मंजूरी

दिल्ली: MCD पार्किंग में भड़की भीषण आग, करीब 25 कारें जलकर ख़ाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -