नाकाम हुई नक्सलियों की बड़ी साजिश, जंगल में मिले 10 IED
नाकाम हुई नक्सलियों की बड़ी साजिश, जंगल में मिले 10 IED
Share:

रांची: झारखंड के पश्चिम सिंहभूम सुरक्षाबलों ने एक बार फिर से नक्सलियों के इरादों को असफल कर दिया है। दरअसल, जिले के टोंटो में पुलिस को 10 IED एवं गोइलकेरा से दो स्पाइक होल जब्त किया है। कहा जा रहा है कि सुरक्षाबलों को हानि पहुंचाने के नापाक मंसूबों को लेकर नक्सलियों ने बम और स्पाइक होल का षड्यंत्र रचा था। नक्सलियों ने टोंटो थाना क्षेत्र में 33 किलो के 10 IED लगाए थे। 

पुलिस की सतर्कता से सही वक़्त पर इसकी खबर प्राप्त हो गयी तथा सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के इस षड्यंत्र को असफल करते हुए सभी बमों को बरामद कर उसी जगह नष्ट कर दिया। इससे नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फिर गया। वहीं गोइलकेरा थाना इलाके में नक्सलियों के बनाए गए 2 स्पाइक होल को भी पुलिस ने ध्वस्त कर दिया। पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस के अनुसार, जिले के टोंटो थाना क्षेत्र वन ग्राम जिम्की इकीर बागान के आस पास जंगली पहाड़ी इलाके में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को हानि पहुंचाने के लिए पूर्व में 5 किलो का एक, 4 किलो का एक और 3 किलो के आठ IED लगाए थे। बुधवार को सुरक्षा बलों ने सभी बम को बरामद किया तथा नष्ट कर दिया।

इधर, गोइलकेरा थाना इलाके के वनग्राम, हाथीबुरु एवं लोवाबेड़ा के आस-पास जंगली पहाड़ी इलाके के मार्ग में गड्ढा करके लोहे का रॉड तथा तीर लगाकर 2 स्पाइक होल बनाया गया था। उसे भी पुलिस ने ध्वस्त कर दिया। पुलिस के अनुसार, कोल्हान जंगल में बड़े माओवादी नेता एक्टिव हैं। उनकी तलाश में पुलिस निरंतर सर्च ऑपरेशन चला रही है। इस ऑपरेशन में बीते कुछ दिनों से निरंतर पुलिस को सफलता प्राप्त हो रही है। 

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुईं कैप्टन अमरिंदर की पत्नी

पंजाब के लिए AAP ने जारी की 8 उम्मीदवारों की सूची, जानिए किसे-कहाँ से मिला टिकट?

जुए के अड्डे पर अचानक आ गई पुलिस, बचने के लिए आरोपियों ने उतारे कपड़े और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -