'MP में कांग्रेस के बड़े नेता नहीं लड़ना चाहते चुनाव', आखिर क्यों ऐसा बोले CM यादव?
'MP में कांग्रेस के बड़े नेता नहीं लड़ना चाहते चुनाव', आखिर क्यों ऐसा बोले CM यादव?
Share:

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग (ECI) ने चुनाव की दिनांकों की घोषणा कर दी है। मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए 4 चरणों में मतदान होगा। ऐसे में बुधवार को मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने दावा किया कि कांग्रेस के शीर्ष नेता प्रदेश की 29 लोकसभा सीट में से किसी पर पर चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं। मुख्यमंत्री मोहन ने कहा कि मध्य प्रदेश के लोग प्रभु श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले विपक्षी दल को खारिज कर देंगे। सीधी सीट से बीजेपी प्रत्याशी राजेश मिश्रा लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की अधिसूचना जारी होने के दिन नामांकन पत्र दाखिल करने वाले मध्य प्रदेश के पहले प्रत्याशी बन गए हैं। मुख्यमंत्री मोहन ने एक आमसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'मध्य प्रदेश में कांग्रेस के कई कद्दावर नेता हैं किन्तु उनमें से कोई भी 29 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं है।' 

बता दें कि प्रथम चरण के तहत 19 अप्रैल को मध्य प्रदेश की 6 सीट पर मतदान होगा। मुख्यमंत्री मोहन ने कहा, 'कांग्रेस के उम्मीदवार अभी तक मैदान में नहीं उतरे हैं, जबकि बीजेपी के सीधी उम्मीदवार राजेश मिश्रा अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाले प्रदेश के पहले प्रत्याशी बन गए हैं।' जनसभा को संबोधित करने से पहले सीएम एवं मिश्रा ने एक रोड शो में हिस्सा लिया। बाद में सीएम बीजेपी उम्मीदवार के साथ सीधी जिलाधिकारी कार्यालय गए जहां मिश्रा ने अपना नामांकन पत्र जमा किया। विपक्षी कांग्रेस ने पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) सदस्य कमलेश्वर पटेल को सीधी सीट से मिश्रा के विरुद्ध मैदान में उतारा है। साल 2019 के लोकसभा चुनावों में, बीजेपी ने छिंदवाड़ा को छोड़कर 29 में से 28 निर्वाचन क्षेत्रों पर कब्जा करके मध्य प्रदेश में कांग्रेस का लगभग सफाया कर दिया था। छिंदवाड़ा से कांग्रेस के नकुल नाथ ने जीत हासिल की थी।

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मोहन ने पूर्व पीएम (दिवंगत) अटल बिहारी वाजपेयी की उनके नेतृत्व कौशल के लिए सराहना की। उन्होंने कहा, 'अटल जी ने विपक्ष में रहते हुए पांच प्रधानमंत्रियों का सामना किया, किन्तु वह कभी नहीं डरे। उन्होंने अपने सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया।' मोहन यादव ने दावा किया कि राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' मध्य प्रदेश में कोई प्रभाव नहीं डाल पाई। मुख्यमंत्री मोहन ने कहा, 'कांग्रेस ने प्रभु श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए थे तथा बाद में अयोध्या मंदिर में भगवान रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के निमंत्रण को खारिज कर दिया था। अब लोग आपके उम्मीदवारों को खारिज करके आपको (कांग्रेस) सबक सिखाएंगे।' मुख्यमंत्री मोहन ने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार ने दूर-दराज के क्षेत्रों में रहने वाले गरीबों को वक़्त पर चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए पीएम ‘श्री एयर एम्बुलेंस सेवा’ आरम्भ की है। कांग्रेस ने अब तक मध्य प्रदेश में 10 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है, जिसमें छिंदवाड़ा भी सम्मिलित है जहां से उसने नकुल नाथ को फिर से उम्मीदवार बनाया है, जबकि बीजेपी ने सभी 29 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।     

शख्स ने अपनी ही प्रेमिका को दी दर्दनाक मौत, चौंकाने वाली है वजह

संगरूर शराब कांड में हुई 8 लोगों की मौत, मचा हड़कंप

बंगाल में बच्चों की दुर्दशा ! NCPCR ने राष्ट्रपति मुर्मू को सौंपी हैरान करने वाली रिपोर्ट, क्या होगा एक्शन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -