उत्तराखंड में बड़े बदलाव! CM धामी के एक्शन के बाद अफसरशाही में मची खलबली
उत्तराखंड में बड़े बदलाव! CM धामी के एक्शन के बाद अफसरशाही में मची खलबली
Share:

देहरादून: भारतीय वन सेवा के 3 अफसरों पर सीएम पुष्कर सिंह धामी के एक्शन के बाद पूरी अफसरशाही में खलबली है। मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस के तहत सख्त कार्रवाई के संकेत दिए हैं। भ्रष्टाचार से जुड़े जितने भी मामलों में कार्रवाई होनी है, उनमें तेजी से अमल होगा। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व (KTR) में अवैध कटान तथा निर्माण समेत तमाम अनियमितताओं के मामले में धामी सरकार ने बड़ी कार्यवाही करते हुए दो IFS अफसरों को सस्पेंड कर दिया था, जबकि एक IFS अफसर को देहरादून मुख्यालय अटैच किया गया। इस कार्रवाई के पश्चात् वन विभाग ही नहीं अन्य विभागों में हंगामा मचा हुआ है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों के अनुसार, सीएम ने भ्रष्टाचार तथा घोटालों के मामले में चल रही जांच की फाइलें भी तलब कर ली हैं। जिन मामलों में कार्रवाई प्रस्तावित हैं, उनमें सीएम ताबड़तोड़ एक्शन लेंगे। वन विभाग ही नहीं लोनिवि, सिंचाई ऊर्जा सहित अन्य विभागों में भ्रष्ट अधिकारीयों पर आने वाले दिनों में सरकार का कड़ा एक्शन नजर आ सकता हैं।

सीएम धामी ने सरकारी तंत्र को स्पष्ट संकेत कर दिया है कि जीरो टॉलरेंस के मसले पर सरकार कोई नरमी नहीं बरतेगी। इतना नहीं, आने वाले दिनों में विजिलेंस के मामलों में भी तेजी नजर आ सकती है। सतर्कता मामलों में चल रही तहकीकात को समयबद्ध करने के साथ पूरी हो चुकी तहकीकात के मामलों में तत्काल एक्शन हो सकते हैं।

'लड़की हूं, लड़ सकती हूं नारा लगाने वालों को कुमारी शैलजा बर्दाश्त नहीं हुई..', कांग्रेस पर अनिल विज का तंज

छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश में बड़ा बदलाव! कहीं नया होगा CM तो कहीं बदलेंगे मंत्री, जानिए 2023 में क्या है BJP का प्लान?

'PM मोदी को देश को गुमराह नहीं करना चाहिए...', ईंधन के बढ़ते दामों को लेकर बोले CM बघेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -