चाहते हैं बड़े बाइसेप्स तो आज से खाना शुरू कर दें ये चीजें
चाहते हैं बड़े बाइसेप्स तो आज से खाना शुरू कर दें ये चीजें
Share:

अगर आप बाइसेप्स को बड़ा बनाने के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं और जिम में बहुत एक्सरसाइज करते हैं तो छोड़ दीजिये। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आप अपनी डाइट में कुछ चीजों को शामिल कर भी अपने बाइसेप्स बना सकते हैं। जी हाँ, कई बार जिम जाने से भी रिजल्ट नहीं मिलते हैं और अगर ऐसा होता है तो इसमें आपकी डाइट की कमी हो सकती है। आज हम आपको ऐसे फूड्स के बारे में बताने वाले है, जो बाइसेप्स को बड़ा बनाने में मदद करते हैं। जी हाँ, अगर आप जिम में बाइसेप्स एक्सरसाइज के साथ ये फूड्स खाएंगे, तो आपके बाइसेप्स जल्दी मस्कुलर और बड़े बन जाएंगे।

कॉम्प्लेक्स कार्ब्स फूड- मांसपेशियों को बड़ा बनाने के लिए कॉम्प्लेक्स कार्ब्स की जरूरत होती है। जिससे शरीर को एनर्जी मिलती है। जी हाँ और इसके लिए डाइट में साबुत अनाज से बनी ब्रेड, ओटमील, ब्राउन राइस, हरी मटर, क्विनोआ, आलू और पास्ता जैसे फूड्स को शामिल करना होगा।

हाई प्रोटीन फूड्स- आपको बता दें कि किसी भी मसल्स को मस्कुलर बनाने के लिए प्रोटीन चाहिए होता है। जी हाँ और यह मसल्स को रिकवर करने में भी मदद करता है। ऐसे में प्रोटीन पाने के लिए आपको फली, ग्रीक योगर्ट, चने और चिकन ब्रेस्ट जैसे हाई प्रोटीन वाले फूड्स को खाना शुरू कर दें।

हेल्दी फैट्स फूड्स- बाइसेप्स को बड़ा बनाने के लिए आपको फैट्स चाहिए, चूंकि हर प्रकार के फैट्स बुरे नहीं होते हैं, इस वजह से आपको गुड फैट्स को डाइट में शामिल करना होगा। जैसे- ऑलिव ऑयल, एवोकाडो, पीनट बटर और मछली जैसे गुड फैट्स वाले फूड्स आदि।

बाइसेप्स मसल्स को बड़ा बनाने के लिए एक्सरसाइज-
चिन अप
ट्राइसेप्स किकबैक
डंबल हैमर
केबल कर्ल
ओवरहेड एक्सटेंशन
बारबेल कर्ल

गर्मी में शरीर को ठंडक देता है सत्तू, जानिए इसके बेहतरीन फायदे

डायबिटीज से लेकर वजन कम करने तक कारगर हैं सीढ़ियां चढ़ना-उतरना, जानिए बेहिसाब फायदे

गर्मी में ठंडक का अहसास देंगे ये टिप्स, आजमाए जरूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -