MP में कांग्रेस को बड़ा झटका, कमलनाथ के करीबी ने थामा BJP का दामन
MP में कांग्रेस को बड़ा झटका, कमलनाथ के करीबी ने थामा BJP का दामन
Share:

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के नजदीकी सैयद जफर भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित हो गए हैं. कांग्रेस प्रदेश महामंत्री, मीडिया उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रवक्ता रह चुके सैयद जफर को भोपाल के भाजपा दफ्तर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई.

सैयद जफर ने कांग्रेस छोड़ने के संकेत सैयद कुछ दिनों पहले CAA के पक्ष में सोशल मीडिया पोस्ट कर दे दिए थे. मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व मीडिया पैनलिस्ट सैयद जफर छिंदवाड़ा जिले में मुस्लिम समाज का बड़ा चेहरा माने जाते हैं. प्रदेश कांग्रेस के पूर्व मीडिया पैनलिस्ट सैयद जफर ने बीते दिनों 'X' पर लिखा था, 'CAA को लेकर भारत की मुस्लिम लीग सर्वोच्च न्यायालय क्यों गई है? क्या मुस्लिम लीग यह चाहती है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश या अफगानिस्तान के मुस्लिम को हिन्दुस्तान की नागरिकता दे दी जाए? CAA के मामले में मुस्लिम लीग और केजरीवाल जैसे नेता फैला रहे हैं भ्रम. वास्तविकता तो यह है कि इस कानून से भारतीय मुस्लिम का कोई नुकसान नहीं होने वाला है. भारत के मुस्लिम लीग के हिसाब से क्या पाकिस्तान, अफगानिस्तान एवं बांग्लादेश में मुसलमान प्रताड़ित हैं? और यदि प्रताड़ित हैं, तो भारत के मुस्लिम लीग को इस पर यह विचार करना चाहिए कि क्यों मुस्लिम मुल्क के नाम पर बने देशों में ही मुस्लिम प्रताड़ित हैं. यदि मुसलमान मुस्लिम देशों में प्रताड़ित है तो फिर सवाल वहां की मुस्लिम सरकारों पर उठाना चाहिए ना कि हिंदुस्तान की सरकार से? मुस्लिम मुल्कों में प्रताड़ित मुस्लिमोंं के मामले में मुस्लिम लीग को 57 देशों वाले इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) से मुसलमानों के हित में न्याय की मांग करना चाहिए. भारत का मुस्लिम तो स्वतंत्रता के पश्चात् से आज तक भारत में सुरक्षित है. हिन्दुस्तानी मुसलमान पूरे ईमान के साथ अपने वतन की मिट्टी के साथ है तथा पूरे भरोसे के साथ इस मुल्क के साथ खड़ा है. मुस्लिम लीग सर्वोच्च न्यायालय में CAA पर सवाल खड़ा करके हिन्दुस्तानी मुस्लिमों में भ्रम फैलाने का प्रयास बंद करे.''

बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस नेता कमलनाथ के भविष्य के कदम को लेकर भी बहुत अटकलें थीं. हालांकि, उनके सहयोगियों एवं दिग्विजय सिंह जैसे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कई बार आश्वासन दिया कि कमलनाथ की भाजपा में सम्मिलित होने की कोई रणनीति नहीं है. कमलनाथ ने भी कहा कि उनके BJP में जाने की अटकलें मीडिया की उपज थी, क्योंकि उन्होंने कभी ऐसा बयान नहीं दिया.  

कान्हा की नगरी ब्रज में इस दिन मनाई जाएगी होली, खूब उड़ेगा रंग गुलाल

'मेरी माँ से रोते हुए कहा था..', राहुल गांधी के बयान पर अशोक चव्हाण बोले- मैं सोनिया गांधी से कभी मिला ही नहीं

MP से आई खुशखबरी, कूनो की मादा चीता गामिनी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -