CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में अब इस महीने तक मिलेगा 'मुफ्त राशन'
CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में अब इस महीने तक मिलेगा 'मुफ्त राशन'
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने फ्री राशन की अवधि को मई माह तक बढ़ा दिया है। सोमवार को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने बताया कि अरविंद केजरीवाल की सरकार ने कोरोना महामारी के चलते दिल्ली की जनता की हर समस्या का ध्यान रखा है। कोरोना के मामले कम होने के पश्चात् भी सरकार कोरोना की वजह से होने वाली आर्थिक मुश्किलों को कम करने के लिए लाभार्थियों को फ्री राशन अभी देती रहेगी।

इमरान हुसैन ने कहा कि कोरोना की वजह से लोगों के बदतर आर्थिक स्थितियों को देखकर दिल्ली के राशन लाभार्थियों को मार्च-अप्रैल 2020 से ही फ्री राशन दिया जा रहा है। इतना ही नहीं, दिल्ली में राशन कार्ड वाले लाभार्थियों के साथ गैर-पीडीएस लाभार्थियों (बिना राशन कार्ड) को भी फ्री राशन दिया जा रहा है।

साथ ही उन्होंने कहा कि राशन की दुकानों पर प्रभावी प्रबंधन के लिए दिल्ली सरकार द्वारा सुरक्षा मानदंडों को सुनिश्चित करने तथा लाभार्थियों को फ्री राशन का सुचारु वितरण सुनिश्चित करने के लिए सिविल डिफेंस वालंटियर्स को तैनात किया गया है। यह भी सुनिश्चित करेंगे कि राशन दुकानों पर आने वाले व्यक्ति मास्क पहनें तथा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। राशन दुकानों के निरीक्षण के चलते स्थानीय व्यक्तियों ने मंत्री के सामने नए राशन कार्ड एवं पुराने राशन कार्ड में लाभार्थियों का नाम दर्ज करने से जुड़े लंबित आवेदनों पर बातचीत की। इस पर मंत्री ने अफसरों से समीक्षा बैठक बुलाने को बोला।

फरवरी में जीएसटी राजस्व में 26 प्रतिशत की वृद्धि

2 दिन दिल्ली में होगी भारी बारिश! IMD ने दी चेतावनी

भारत में पिछले 24 घंटे में 7,554 नए कोविड मामले, 223 मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -