CM शिवराज का बड़ा ऐलान, अब 12वीं कक्षा के इन छात्रों को मिलेंगे 25 हजार रूपये
CM शिवराज का बड़ा ऐलान, अब 12वीं कक्षा के इन छात्रों को मिलेंगे 25 हजार रूपये
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अब सिर्फ उज्ज्वला योजना वालों को ही नहीं गैर उज्ज्वला योजना वालों को भी हमेशा 450 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर मिलेगा। साथ ही 60 प्रतिशत नंबर लाने वाले छात्र-छात्राओं को 25 हजार रुपए देंगे तथा ग्रामीण क्षेत्र के प्रत्येक स्कूल के तीन बच्चों को स्कूटी भी दी जाएगी।

वही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमला बोलते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गरीब बहनों से जुड़ी वो सभी योजनाएं जो कमलनाथ सरकार ने छीनी थीं। वो भी चालू कर दी गई है। तीर्थ यात्रा बंद हो गई थी। अब हम हवाई यात्रा करा रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्र-छात्राओं को शिक्षा की तरफ अग्रसर करने के लिए 12वीं कक्षा में 60 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को लैपटॉप दिए जाने का भी ऐलान किया है। 

उन्होंने कहा है कि अभी तक मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से 75 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को ही लैपटॉप दिए जा रहे थे। किन्तु अगले वर्ष जो बच्चे 60 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होंगे, उन्हें लैपटॉप का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने ऐलान किया है कि अगले वर्ष से प्रत्येक विद्यालय में 12वीं कक्षा में टॉप 3 रैंक लाने वाले छात्रों को सरकार की तरफ से एक स्कूटी दी जाएगी।

G20 के डिनर में CM नीतीश के पहुँचने पर आई PK की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

भारत-सऊदी अरब के रिश्ते होंगे और मजबूत, आज पीएम मोदी के साथ बैठक करेंगे क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान !

I-T विभाग से अश्नीर ग्रोवर ने लिया 'पंगा', जानिए क्या है पूरा मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -