फिलीपींस में बड़ा हादसा, झील में डूबी नाव, 26 लोगों की मौत
फिलीपींस में बड़ा हादसा, झील में डूबी नाव, 26 लोगों की मौत
Share:

मनिला: फिलीपीन तट रक्षक ने शुक्रवार को बताया है कि वह इस बात की जांच करेगा कि राजधानी के पास एक झील में जिस यात्री नाव के पलटने से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई थी, उसे क्षमता से अधिक लोगों को ले जाने की इजाजत क्यों दी गई। तटरक्षक बल ने कहा कि अधिकारियों ने गुरुवार को तेज हवाओं में जहाज के डूबने के बाद 40 लोगों को बचाया, जिसका अर्थ है कि इसमें निर्धारित क्षमता से कहीं अधिक यात्री सवार थे।

तटरक्षक प्रवक्ता आर्मंड बालिलो ने फिलीपींस टेलीविजन को बताया, "हमने पहले ही जांच के लिए कहा है, जिसमें हमारे कर्मी भी शामिल हैं।" उन्होंने कहा कि नाव के कप्तान और ऑपरेटर के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाएगी। जहाज को लगभग 40 यात्रियों के लिए डिज़ाइन किया गया था लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि कितने लोगों को इसमें चढ़ने की अनुमति दी गई थी। तटरक्षक बल ने कहा कि मेनिफेस्ट में केवल 22 नाम दिखाए गए हैं।

बालिलो ने कहा, खोज और बचाव तथा पुनर्प्राप्ति अभियान जारी हैं। मार्च में दक्षिणी फिलीपींस में नौका में आग लगने से 33 लोगों की मौत के बाद यह इस साल दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में दूसरा सबसे घातक मामला है। देश इस सप्ताह टाइफून डोक्सुरी की चपेट में आ गया था, जिसके कारण इसके उत्तरी और सबसे अधिक आबादी वाले लूजोन द्वीप, जहां राजधानी मनीला स्थित है, में 175 किमी प्रति घंटे (108 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से हवाएं चलीं। समुद्री सुरक्षा के मामले में देश का रिकॉर्ड ख़राब है, कई बार जहाज़ भीड़भाड़ के बावजूद चलते हैं और कई पुराने जहाज़ अभी भी उपयोग में हैं।

थाईलैंड : पटाखा गोदाम में भीषण विस्फोट, 10 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने तेलंगाना जाएगी केंद्र की टीम, IMD ने जताई है भारी बारिश की आशंका

यूक्रेन मुद्दे पर सऊदी अरब की बड़ी बैठक, भारत को मध्यस्थता के लिए बुलावा, रूस को आमंत्रण नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -