कनाडा ने अमेरिका को हराकर इस रेस में हासिल की जीत

कनाडा ने शनिवार (इंडिया में रविवार सुबह) को पुरुषों की 43100 मीटर रिले दौड़ जीतने की पसंदीदा अमरीका को पछाड़ते हुए वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है।  पुरुष के 100 और 200 मीटर में सभी 6 पदक जीतने वाली अमरीकी टीम 43100 मीटर के पहले तीन चरणों में आगे आ गई थी, लेकिन चौथे चरण में खराब पास की वजह से कनाडा से पिछड़ गई। 

बता दें कि नतीजतन, ऐरन ब्राउन, जेरोम ब्लेक, ब्रेंडन रॉडनी और आंद्रे डी ग्रास की कनाडाई टीम ने 37.48 सेकंड में दौड़ को पूरा कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया, जो रजत पदक जीतने वाली अमरीका से सिर्फ 0.07 सेकंड आगे था। ब्रिटेन ने 37.83 सेकंड के वक़्त के साथ कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिया है। 

बता दें कि इंडियन लॉन्ग जम्पर मुरली श्रीशंकर  ने शनिवार को अमेरिका के ओरेगन में हो रही विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की लंबी कूद के फाइनल में अपना स्थान बना ही लिया है। वह क्वालीफिकेशन राउंड में 7वें स्थान पर आ चुके है। वर्ल्ड में 13वें स्थान पर काबिज श्रीशंकर 8 मीटर की छलांग के साथ यह उपलब्धि प्राप्त करने वाले पहले इंडियन बने। मुरली श्रीशंकर के अलावा अविनाश साबले दमदार प्रदर्शन के साथ फाइनल में अपना स्थान बना चुके है। 

इस सीजन में अब तक निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाले श्रीशंकर ने मई के माह  में 8.36 मीटर की छलांग भी लगा दी है। 23 साल के श्रीशंकर ने इस सीजन ग्रीस में एक इवेंट में 8.31 मीटर की एक और बड़ी छलांग लगा दी थी।  इसमें उन्हें ग्रीस के ओलंपिक चैंपियन मिल्टियाडिस टेंटोग्लू के साथ दूसरा स्थान साझा करना पड़ गया। जिसके उपरांत उन्होंने राष्ट्रीय अंतर-राज्य चैंपियनशिप में 8.23 ​​मीटर की छलांग लगाकर गोल्ड मेडल  जीता था। अब देखना दिलचस्प होगा कि वो विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में क्या कमाल दिखाने वाले है।

Ind Vs WI: भारत को चाहिए थे 10 ओवर में 100 रन, फिर आए अक्षर पटेल और पलट गया गेम

राष्ट्रमंडल खेलों में वापसी करना चाह रहे है अमित पंघाल और लवलीना

फ्रैंच जीपी में फरारी को मिली फिर हार, इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया खिताब

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -