अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एफबीआई निदेशक के रूप में क्रिस्टोफर रे को दी जगह
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एफबीआई निदेशक के रूप में क्रिस्टोफर रे को दी जगह
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एफबीआई निदेशक के रूप में क्रिस्टोफर रे को जगह दी है, व्हाइट हाउस ने गुरुवार को पुष्टि की है, राष्ट्र की प्रमुख कानून-प्रवर्तन एजेंसी को स्थिरता प्रदान करता है क्योंकि नए प्रशासन ने अमेरिका में मृत दंगों के बाद घरेलू चरमपंथ के बढ़ते खतरे का सामना किया है। संघीय जांच ब्यूरो ने ट्रम्प की भीड़ के सैकड़ों सदस्यों की जांच में तेजी से आगे बढ़ रहा है, जो 6 जनवरी को कांग्रेस के हॉल में आए थे, जो अमेरिकी इतिहास में की गई सबसे महत्वपूर्ण जांच में से एक थी। 

बुधवार को जब क्रिस्टोफर रे की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए अपने पहले व्हाइट हाउस में कही गईं, तो बिडेन के प्रेस सचिव जेन साकी ने सीधे जवाब नहीं दिया, उन्होंने कहा कि उन्होंने "हाल के दिनों में" इसके बारे में राष्ट्रपति के साथ बात नहीं की थी। लेकिन गुरुवार को एक ट्वीट में, उसने कहा, "मैंने कल एक अनजाने में लहर उत्पन्न कर दी थी, इसलिए स्पष्ट रूप से कहना चाहता था कि राष्ट्रपति बिडेन एफबीआई निदेशक रे को अपनी भूमिका पर रखने का इरादा रखते हैं और उन्हें उस नौकरी पर भरोसा है जो वह कर रहे हैं।"

एफबीआई निदेशक को 10 साल के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया जाता है, लेकिन जरूरी नहीं कि वह पूर्ण कार्यकाल की सेवा करे और राष्ट्रपति द्वारा निकाल दिया जाए या इस्तीफा दे दिया जाए। यह तुरंत ज्ञात नहीं था कि क्या रे और बिडेन ने बात की है क्योंकि बुधवार को नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी।

बलूचिस्तान प्रांत में फिर हुआ बम ब्लास्ट, 11 सैनिक हुए घायल

दक्षिणी फिलीपींस में महसूस हुए भूकंप के झटके, 7.0 की आंकी गई तीव्रता

जहां पटरी पर लौट रही थी जिंदगी, वहीं से सामने आई बड़ी लापरवाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -