बिडेन ने यूक्रेन युद्ध पर चर्चा करने के लिए मैक्रों से बात की
बिडेन ने यूक्रेन युद्ध पर चर्चा करने के लिए मैक्रों से बात की
Share:

 

संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन के प्रति रूस की आक्रामकता के बारे में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात की। दोनों राष्ट्रपतियों ने हाल की राजनयिक गतिविधियों पर चर्चा की और यूक्रेन की सरकार और लोगों का समर्थन करते हुए रूस को उसके कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराने के अपने दृढ़ संकल्प की पुष्टि की।

"राष्ट्रपति जोसेफ आर. बिडेन, जूनियर ने यूक्रेन के साथ रूस के संघर्ष पर आज फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ बात की। उन्होंने हाल के राजनयिक जुड़ावों पर चर्चा की और यूक्रेन की सरकार और लोगों का समर्थन करते हुए रूस को अपने कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराने के अपने दृढ़ संकल्प की पुष्टि की "रविवार को, व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी किया।

आज, रूस और यूक्रेन ऑनलाइन बातचीत करेंगे: क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव के अनुसार, सोमवार को रूसी और यूक्रेनी प्रतिनिधि वीडियो लिंक के माध्यम से चर्चा फिर से शुरू करेंगे। "वीडियो कॉन्फ्रेंस के प्रारूप में बातचीत बिना रुके चलती है। कार्य समूह हर समय सक्रिय रहते हैं। कई कठिनाइयों पर निरंतर ध्यान देने की आवश्यकता होती है। प्रारंभिक परिणामों को संक्षेप में प्रस्तुत करने के लिए सोमवार, 14 मार्च को एक वार्ता सत्र बुलाया जाएगा।" 28 फरवरी से, यूक्रेनी और रूसी प्रतिनिधिमंडलों ने बेलारूस में तीन दौर की व्यक्तिगत शांति चर्चा की है, लेकिन कोई सार्थक प्रगति नहीं हुई है।

ये है दुनिया की सबसे लम्बी कार, गिनीज वर्ल्ड में भी दर्ज है इसका नाम

रूस-यूक्रेन संकट के बीच PM मोदी ने की हाई-लेवल मीटिंग, कई दिग्गज नेता रहे मौजूद

VIDEO! इस महिला क्रिकेटर ने सुपरवुमेन स्टाइल में पकड़ा कैच, देखकर हैरान हुए लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -