बिडेन ने रूस पर अतिरिक्त UDSD 800 मिलियन के प्रतिबंध लगाए
बिडेन ने रूस पर  अतिरिक्त UDSD 800 मिलियन के प्रतिबंध लगाए
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन को भारी तोपखाने, हॉवित्जर, गोला-बारूद और सामरिक ड्रोन सहित सुरक्षा सहायता में अतिरिक्त 80 करोड़ अमेरिकी डॉलर की घोषणा की।

व्हाइट हाउस के एक बयान के अनुसार, बिडेन ने यूक्रेन के प्रधान मंत्री डेनिस श्यामल के साथ बैठक के तुरंत बाद निर्णय लिया, जिसके दौरान उन्होंने "यूक्रेन के खिलाफ रूस के भयानक युद्ध में हाल की घटनाओं को संबोधित किया।"

मीडिया के लिए राष्ट्रपति की घोषणा के अनुसार नई मदद, "डोनबास क्षेत्र में - पूर्व में लड़ने के लिए यूक्रेन की क्षमताओं को और बढ़ाएगी।" "भारी तोपखाने हथियार, दर्जनों हॉवित्जर, और हॉवित्जर के लिए 1,44,000 राउंड गोला बारूद इस पैकेज में शामिल हैं। इसमें और भी सामरिक ड्रोन शामिल हैं" उन्होंने कहा।

बिडेन ने कहा कि अमेरिका ने "हजारों एंटी-आर्मर और एंटी-(एयर) मिसाइल, हेलीकॉप्टर, ड्रोन, ग्रेनेड लॉन्चर, मशीन गन, राइफल, रडार सिस्टम" के साथ-साथ "50 मिलियन से अधिक गोला-बारूद" भेजे हैं। युद्ध 24 फरवरी को शुरू हुआ।

"यूक्रेन में प्रत्येक रूसी टैंक के लिए, अमेरिका ने 10 से 1 के अनुपात में दस एंटी-आर्मर सिस्टम दिए हैं।" अमेरिका, "यूक्रेनी सरकार को प्रत्यक्ष आर्थिक सहायता में अतिरिक्त USD500 मिलियन देने का इरादा रखता है। पिछले दो महीनों में, हमने यूक्रेन को 1 बिलियन अमरीकी डालर की आर्थिक सहायता प्रदान की है" उन्होंने कहा

बिडेन ने बुनियादी ढांचे के खर्च को कम करने के लिए पोर्टलैंड का दौरा किया, लोगो से फंड जुटाने की अपील की

बाइडन के 20-22 मई तक दक्षिण कोरिया का दौरा करने की संभावना: रिपोर्ट

उत्तर कोरियाई वेबसाइटों ने दक्षिण कोरिया-अमेरिका सैन्य अभ्यास की आलोचना की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -