बाइडन के 20-22 मई तक दक्षिण कोरिया का दौरा करने की संभावना: रिपोर्ट
बाइडन के 20-22 मई तक दक्षिण कोरिया का दौरा करने की संभावना: रिपोर्ट
Share:

सियोल: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक-येओल के साथ अपनी पहली बैठक के लिए 20-22 मई तक सियोल का दौरा करने की उम्मीद है, सूत्र ने गुरुवार को कहा।

रिपोर्टों के अनुसार, बिडेन के 24 मई को जापान में चतुर्भुज सुरक्षा वार्ता बैठक में भाग लेने से पहले या बाद में दक्षिण कोरिया की यात्रा करने की काफी हद तक संभावना है। सूत्रों के अनुसार, सियोल और वाशिंगटन में अधिकारियों के बीच बातचीत के दौरान, 20-22 मई उनकी यात्रा के लिए सबसे संभावित तारीखों के रूप में उभरा। "मेरा मानना है कि यात्रा की योजना दक्षिण कोरिया के साथ गठबंधन कनेक्शन को मजबूत करने के लक्ष्य के साथ बनाई जा रही है," एक सूत्र ने कहा।

क्योंकि योन ने राष्ट्रपति कार्यालय को चेओंग वा डे से बाहर कर दिया होगा और अब रक्षा मंत्रालय की इमारत में, बिडेन के सियोल पहुंचने के समय और शिखर सम्मेलन स्थल जैसे विवरण अभी भी इस्त्री किए जा रहे हैं।

इस सप्ताह के अंत में, एक अमेरिकी अग्रिम टीम संभावित स्थानों को देखने के लिए सियोल पहुंचने के लिए तैयार है।  एमएनडी कन्वेंशन, रक्षा मंत्रालय से सटे शादियों और भोजों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक इमारत, और कोरिया के पास के राष्ट्रीय संग्रहालय दोनों संभावित शिखर स्थल हैं।

यून के चीफ ऑफ स्टाफ चांग जे-वोन ने कहा कि दोनों देश बाइडेन की यात्रा की तारीखों पर चर्चा कर रहे हैं। हम अभी कोई घोषणा करने के लिए तैयार नहीं हैं। अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है," उन्होंने संवाददाताओं से कहा।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति के उद्घाटन के बाद दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच यह पहली बैठक होने की उम्मीद है।

OMG! यहां पैदा हुआ 2 लिंग वाला बच्चा, देखते ही डॉक्टरों ने काट दिया...

ननकाना साहिब में सिख नेता के परिवार पर मुस्लिम कट्टरपंथियों ने किया जानलेवा हमला, दो बेटों की हालत गंभीर

उत्तर कोरियाई वेबसाइटों ने दक्षिण कोरिया-अमेरिका सैन्य अभ्यास की आलोचना की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -