उत्तर कोरियाई वेबसाइटों ने दक्षिण कोरिया-अमेरिका सैन्य अभ्यास की आलोचना की
उत्तर कोरियाई वेबसाइटों ने दक्षिण कोरिया-अमेरिका सैन्य अभ्यास की आलोचना की
Share:

सियोल: उत्तर कोरिया की वेबसाइटों ने गुरुवार को दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच वार्षिक संयुक्त सैन्य प्रशिक्षण की निंदा की और इसे "युद्ध की तैयारी" कहा।

दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका ने कथित तौर पर इस सप्ताह की शुरुआत में अपने संयुक्त स्प्रिंगटाइम सैन्य प्रशिक्षण शुरू किया, जिसमें कोई क्षेत्र सैन्य संचालन शामिल नहीं है। 28 अप्रैल तक ड्रिल होगी।

अपनी वेबसाइट पर पोस्ट की गई एक टिप्पणी में, उत्तर कोरियाई प्रचार स्रोत उरीमिंजोक्किरी ने लिखा, "यह युद्ध की आग और उत्तर के आक्रमण के लिए एक स्पष्ट ड्रिल के साथ एक लापरवाह, खतरनाक खेल है, जो कोरियाई प्रायद्वीप की पहले से ही नाजुक राजनीतिक स्थिति को चरम पर ले जा रहा है।

अंतर-कोरियाई संबंधों और प्रायद्वीप पर राजनीतिक स्थिति को "सबसे खराब राज्य" में ले जाया गया है।

इसने प्रशिक्षण के साथ-साथ दक्षिण कोरिया के निर्वाचित राष्ट्रपति-निर्वाचित यून सुक-येओल और रक्षा मंत्री सुह वूक द्वारा उत्तर कोरिया पर "प्री-एम्प्टिव अटैक" शुरू करने की संभावना के बारे में टिप्पणी के साथ मुद्दा उठाया, अगर यह राष्ट्रीय सुरक्षा कारणों से आवश्यक हो गया।

एक अन्य प्रचार वेबसाइट मेरी ने इस अभ्यास की आलोचना करते हुए दावा किया कि उनका अंतिम लक्ष्य उत्तर पर आक्रमण की योजना को अंतिम रूप देना है। इसने दावा किया, "दक्षिण कोरियाई सेना का जुझारू पागलपन चरम पर पहुंच गया है।" "दक्षिण कोरियाई सेना और संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा की जा रही उत्तेजक सैन्य कार्रवाई के परिणामस्वरूप एक भयानक घटना हो सकती है जिसका कोई भी अनुमान नहीं लगा सकता है।"

रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण दुनिया को मानव आपदा का सामना करना पड़ रहा है: विश्व बैंक

गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में रॉकेट दागा गया: इजरायली सेना

इराक ने सैन्य हमले पर कुर्दिस्तान के विरोध में तुर्की के राजदूत को तलब किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -