घरवालों की गालियां खाकर भारत के पहले यूट्यूबर स्टार बने भुवन बाम

भारत के जाने माने मशहूर यूट्यूबर भुवन बाम आज अपना जन्मदिन मना रहे है. भुवन बाम को आज हर कोई भारत के पहले यूट्यूबर के नाम से जानता है। भुवन के वीडियो ना सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में देखी जाती है। भुवन बाम का जन्म दिल्ली में हुआ था। भुवन बाम को ना सिर्फ फनी वीडियोज के कारण जाना जाता है बल्कि उन्हें गायक के नाम से भी पहचाना जाता है।

मगर जब भी किसी की जर्नी आरम्भ होती है तो उसकी सफलता के पीछे छुपी होती है एक कहानी। ऐसी ही एक कहानी छुपी यूट्यूबर भुवन बाम के पीछे। दरअसल एक इंटरव्यू के चलते कहा कि जब उन्होंने वीडियो बनाना आरम्भ किया था। तो उनके पास एक छोटा सा मोबाइल हुआ करता था। उस समय उनके पास ना कोई कैमरा था तथा ना ही शूट करने के लिए कोई जगह थी। यही नहीं जब भी उनके संबंधी उनकी वीडियोज देखते थे तो वो हमेशा ही उन्हें ताने मारते थे। भुवन ने ये कहा कि उनके मम्मी-पापा को भी उनके संबंधी बोलते थे कि आप अपने बेटे को समझाओ पढ़ाई पर ध्यान दें।

वही आज भुवन बाम भारत के पहले यूट्यूबर के नाम से जाने जाते हैं। यहीं नहीं उनकी वीडियोज पर बिलियन व्यूज प्राप्त हो चुके हैं। जिसके चलते वो इंडिया के प्रथम यूट्यूबर बने हैं जिनकी वीडियोज पर बिलियन व्यूज है। आज यूट्यूब पर कई नए चैनल ओपन हो चुके हैं। जहां पर वो अपनी कला का प्रदर्शन जबरदस्त तरीके से करते हैं।

कभी हीरो बनने के लिए टॉयलेट के बाहर घंटों लाइन में इंतज़ार करते थे जैकी श्रॉफ

'यदि नहीं मिला फिल्मों में काम तो फिल्म सिटी में ही खोलूंगा केंटीन...' आखिर सुशांत ने क्यों कहा था ऐसा? जानिए

रेमो डिसूजा के साले जेसन वॉटकिंस ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -