भूपेन बोरा असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष हुए नियुक्त
भूपेन बोरा असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष हुए नियुक्त
Share:

गुवाहाटी: AICC (अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी) ने भूपेन बोरा को तत्काल प्रभाव से APCC (असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी) का अध्यक्ष नियुक्त किया। AICC ने तीन अन्य-राणा गोस्वामी, कामाख्या प्रसाद पुरकायस्थ और जाकिर हुसैन सिकदर को भी कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया। बोरा ने पार्टी प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला जब राज्य में 2021 के विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद कांग्रेस नेताओं का एक वर्ग पार्टी छोड़ने की होड़ में है। बोरा के लिए पार्टी को पुनर्जीवित करना एक चुनौती भरा काम है. अब पार्टी अपने पूर्व स्व की धुंधली छाया की तरह दिखती है।

30 अक्टूबर 1970 को लखीमपुर में जन्मे बोरा ने डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में स्नातकोत्तर किया। उन्होंने 2006 और 2011 में बिहपुरिया एलएसी (विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र) से दो बार दिसपुर में प्रवेश किया। बोरा APYC (असम प्रदेश युवा कांग्रेस) के अध्यक्ष भी थे। 1998 में वे APCC सचिव बने।

मणिपुरी: कुछ दिनों पहले मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के अध्यक्ष पद से पार्टी नेता गोविंददास कोंथौजम के इस्तीफे के बाद नमिरकपम लोकेन सिंह को कांग्रेस की मणिपुर इकाई का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और मणिपुर कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने हाल ही में राज्य का दौरा किया और विधायकों से मुलाकात की, जिसके बाद सिंह को अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया, लोगों ने कहा। उन्होंने कहा कि सिंह, जो एक विधायक हैं, एक पूर्णकालिक राज्य इकाई के अध्यक्ष की नियुक्ति होने तक इस पद पर बने रहेंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यकाल के 4 वर्ष पूरे हुए आज

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ऐसा ट्वीट कि हर तरफ हो रही चर्चा

ओलंपिक के दौरान खराब हुई मनु भाकर की पिस्टल, हुई गेम से बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -