राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यकाल के 4 वर्ष पूरे हुए आज
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यकाल के 4 वर्ष पूरे हुए आज
Share:

नई दिल्ली: आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने कार्यकाल के चार वर्ष पूर्ण कर लिए है। राष्ट्रपति भवन ने कहा कि इस के चलते राष्ट्रपति ने केंद्र एवं राज्य सरकारों के 63 विधेयकों को अनुमति दी तथा महामारी के चलते व्यक्तियों की जान बचाने के लिए कोरोना योद्धाओं के कार्यों की भी प्रशंसा की। कोविंद ने 25 जुलाई 2017 को देश के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली थी। 

वही राष्ट्रपति भवन ने एक ट्वीट में बताया, "राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज अपने कार्यकाल के चार वर्ष पूर्ण कर लिए हैं।" राष्ट्रपति पद के चौथे साल के चलते गतिविधियों पर प्रकाश डालने वाली एक ई-बुक भी शेयर की गयी है। ‘ई-बुक’ के अनुसार, कोविंद ने 13 प्रदेशों तथा दो केंद्रशासित प्रदेशों का दौरा किया तथा इन यात्राओं के चलते 780 व्यक्तियों से भेंट की। संविधान के संरक्षक के तौर पर राष्ट्रपति ने मंत्रिपरिषद के सदस्यों तथा भारत के मुख्य जस्टिस को पद तथा गोपनीयता की शपथ दिलाई। केंद्र सरकार के 43 विधेयकों एवं राज्य सरकारों के 20 विधेयकों को मंजूरी दी।

वही इसमें बताया गया कि राष्ट्रपति भवन में आजादी दिवस पर ‘एट होम’ कार्यक्रम के लिए, कोविंद ने दिल्ली में अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे कुछ कोरोना योद्धाओं को खास अतिथि के तौर पर न्योता दिया तथा भारत भर में अनगिनत व्यक्तियों की जान बचाने में उनके साहस और समर्पण की प्रशंसा की। उन्होंने ट्रेन्ड नर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया, मिलिट्री नर्सिंग सर्विस तथा प्रेसिडेंट्स एस्टेट क्लिनिक की नर्सों के साथ रक्षाबंधन भी मनाया।

आज होगा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में विधानसभा चुनाव, लाखों लोग करेंगे मतदान

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को बदलने को लेकर फिर तेज हुई अटकलें, नेता की तलाश में लगी भाजपा

फिलीपीन ज्वालामुखी संस्थान ने ताल ज्वालामुखी के लिए अलर्ट स्तर को किया कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -