सड़क डामरीकरण कार्य का भूमिपूजन सम्‍पन्‍न
सड़क डामरीकरण कार्य का भूमिपूजन सम्‍पन्‍न
Share:

नीमच से राजेन्द्र सिंह राठौड़ की रिपोर्ट

नीमच। प्रदेश के सूक्ष्‍म लघु मध्‍यम उद्यम तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने बुधवार को जावद क्षेत्र के गांव सरवानिया मसानी में म.प्र.ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में एक करोड 27 लाख 46 हजार रूपये की स्‍वीकृत लागत से बनने वाली 3.63 कि.मी. लम्‍बी सड़क डामरीकरण कार्य का भूमिपूजन कर शिलान्‍यास किया। इस मौके पर जनपद अध्‍यक्ष गोपाल चारण, सचिन गोखरू, अध्‍यक्ष सोहन लाल माली, उपाध्‍यक्ष सूचित सोनी, सिंगोली न.प.अध्‍यक्ष सुरेश जैन, गोविंद प्रजापत, प्रकाश मेघवाल, जनपद सदस्‍य संगीता धाकड, सरपंच शम्‍भूलाल धाकड एवं अन्‍य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने अपने उद्बोधन में कहा, कि जावद क्षेत्र में चिकित्‍सा एवं शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय काम हुआ है। जिसे प्रदेश एवं देश ने अपनाया है। उन्‍होने कहा, कि स्‍वस्‍थ्‍य जावद की पहल के तहत क्षेत्र के 17 हजार लोगो का स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण करवाकर, बीमार होने से पहले ही उनकी पहचान कर उनका उपचार करवाया गया है। इस कार्य को भी देश ने सराहा है। जावद क्षेत्र में एक साल में तीन नये सिंचाई तालाबों का भूमिपूजन कर निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है। यह तीनों जलाशय मार्च तक पूरे कर लिये जावेंगे। क्षेत्र के लुहारिया जाट सहित अन्‍य सिंचाई तालाबों का भी निर्माण कार्य जल्‍दी ही प्रारंभ हो जायेगा। उन्‍होने कहा, कि खोर से सरवानिया मसानी तक की सड़क डामरीकरण का कार्य भी मार्च तक पूरा हो जायेगा। 

मंत्री श्री सखलेचा ने कहा, कि खोर से सरवानिया मसानी तक की सडक डामरीकरण का कार्य तो प्रारंभ हो गया है। उनका प्रयास है, कि यह सड़क आगे राजस्‍थान की सीमा तक बने। इसके लिए भी शासन स्‍तर से स्‍वीकृति जल्‍दी ही मिल जायेगी। कार्यक्रम को सचिन गोखरू, जनपद अध्‍यक्ष गोपाल चारण एवं विक्रम सोनी ने भी सम्‍बोधित किया। म.प्र.ग्रामीण सडक विकास अभिकरण नीमच में महाप्रबंधक त्रोविन्‍द सिह जोहरे ने कहा, कि मंत्री सखलेचा के विशेष प्रयासों से खोर से सरवानिया मसानी तक की 3.63 कि.मी. सडक डामरीकरण का कार्य स्‍वीकृत हुआ है। जल्‍दी ही शेष राजस्‍थान सीमा तक सड़क डामरीकरण का कार्य भी स्‍वीकृत हो जायेगा। उन्‍होने कहा, कि मार्च 2023 तक इस सड़क का कार्य पूर्ण कर लिया जावेगा।

इंदौर में खजराना मंदिर से शुरू होगी 5जी सेवा

मध्यप्रदेश उच्च शिक्षा विभाग में 4 हजार पदों पर निकली भर्ती

सड़क निर्माण कार्य में नगर पंचायत परिषद द्वारा उड़ाई जा रही धज्जियाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -