परेशानी का सबब बने पांच सौ, हजार के नोट
परेशानी का सबब बने पांच सौ, हजार के नोट
Share:

भोपाल :  पांच सौ और हजार रूपये वाले नोट लोगों के लिये परेशानी का सबब बन गये है। जिनके पास ये नोट है वे न केवल अपने नोटों को खपाने में जुटे हुये है वहीं परेशानी आने के कारण विवाद भी सामने आने की जानकारी मिली है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पांच सौ और एक हजार रूपये के नोट चलन बंद कर दिया है।

हालांकि इसके पीछे कारण काले धन पर लगाम कसना है लेकिन इसका परिणाम सामान्य लोगांे को होने लगा है। नोट बंद होने के एक दिन बाद ही लोगों को परेशानी होना शुरू हो गई है। किसी को पेट्रोल पम्प पर पूरे पांच सौ का ही पेट्रोल डलवाना मजबूरी बन गई तो कहीं मंडी बंद होने की खबर मिली है। इसके साथ ही छोटे नोट एक दम बाजार से गायब हो गये है।

न दवाई और न अस्पताल-

सरकार ने अभी यह तय किया है कि सरकारी अस्पतालों, दवाई आदि की दुकानों पर 11 नवंबर की आधी रात तक पांच सौ, हजार रूपये के नोट लिये जायेंगे, बावजूद इसके अस्पतालों और दवाई की दुकानों पर ये नोट न लेने की जानकारी मिली है तथा इस कारण विवाद की स्थिति भी निर्मित हो रही है।

मंडियों में पड़े ताले-

इधर प्रदेश की सभी मंडियों में बुधवार के दिन ताले लगे हुये है। किसान पहुंचे तो है लेकिन मंडी बंद होने से परेशानी हो रही है। भीकनगांव मंडी में किसानों ने हंगामा खड़ा कर दिया है तथा उज्जैन में भी मंडी व्यापारियों ने बैठक आयोजित की है।

केंद्रीय गृहमंत्री ने की नोट बंद करने की.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -