विधानसभा से पूर्व पंचायत चुनाव में दम दिखाएगी भीम आर्मी
विधानसभा से पूर्व पंचायत चुनाव में दम दिखाएगी भीम आर्मी
Share:

लखनऊ: स्वयं को बहुजन समाज पार्टी का विकल्प बनाने की कोशिशों में जुटी भीम आर्मी विधानसभा से पूर्व पंचायत चुनावों में भी अपनी ताकत दिखाने वाले है. जंहा अभी से बिना गठबंधन अपने दम पर चुनाव में उतरेगी ताकि गांव गांव में कार्यकर्ताओं को मजबूती दे रहे है. वहीं सधी चाल से बहुजन समाज पार्टी के गिरते ग्राफ का लाभ लेना चाह रहे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर सीधे मायावती का नाम लेकर उन पर निशाना साधने खुद को बचा लिया है. यही वजह है कि बसपा के असंतुष्ट नेताओं की पहली पसंद भीम आर्मी बनती जा रही है. लखनऊ के दो दिनी प्रवास के दौरान चंद्रशेखर से मिलने वाले प्रमुख नेताओं में बसपा के पूर्व एमएलसी सुनील चितौड़ समेत तीन दर्जन से अधिक कद्दावर दलित और पिछड़े वर्ग के नेता शामिल थे.

मिली जानकारी के अनुसार बाबा साहेब आंबेडकर व कांशीराम के मिशन को अंजाम तक पहुंचाने का नारा देकर दलितों में जड़ें मजबूत कर रही भीम आर्मी कांशीराम जयंती (15 मार्च) पर राजनीतिक विंग के गठन का एलान किया जाएगा. इसी दिन BSP भी हर जिले में कांशीराम जयंती मनाएगी. यह पहला मौका होगा जब भीम आर्मी और BSP के बीच भीड़ जुटाने को शक्ति प्रदर्शन जैसे हालात बनेंगे. 

जातीय समीकरण साधेंगे: जंहा इस बात का पता चला है कि भीम आर्मी दलित मुस्लिम गठजोड़ के साथ अन्य पिछड़ा वर्ग के वोटों पर नजर टिकी हुई है. भीम आर्मी के सक्रिय कार्यकर्ता रविंद्र भाटी का कहना है कि BSP में कैडर की उपेक्षा से समर्थकों में मायूसी है. इसी कारण असंतुष्टों को चंद्रशेखर के नेतृत्व में उम्मीद दिख रही है. भीम आर्मी ने जिस तरह अल्पसंख्यकों के मुद्दों को लेकर संघर्ष किया है, उससे मुस्लिमों में भरोसा बढ़ा है. पिछड़े वर्ग में एक बड़ा वर्ग समर्थन में खड़ा है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी मुखिया ओमप्रकाश राजभर के अलावा पिछड़ा वर्ग समाज के आधा दर्जन संगठन साथ जुड़ने की इच्छा जता चुके हैं.

तालिबान के समक्ष अफ़ग़ानिस्तान ने रखी मुश्किल शर्त, पाकिस्तान को लेकर कही ये बात

केंद्र मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जारी किया अलर्ट, कोरोनावायरस के मामलों में हुई उम्मीद से ज्यादा बढ़ोत्तरी

कमलनाथ सरकार को गिराने की रची जा रही साजिश, इस नेता ने किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -