Bharat : 50 साल का बूढ़ा बनने के लिए सलमान को करना पड़ता है इतने घंटे का मेकअप
Bharat : 50 साल का बूढ़ा बनने के लिए सलमान को करना पड़ता है इतने घंटे का मेकअप
Share:

ईद पर रिलीज होने वाली सलमान खान की ‘भारत’ का सभी इंतज़ार कर रहे हैं. फिल्म का ट्रेलर बेहद ही पसंद आ रहा है और बता दें, सलमान खान एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभाते नजर आएंगे, जो कहानी के दौरान लगभग 50 साल का होता है. बता दें, ये पहली बार है जब सलमान ने अपने किसी लुक के लिए प्रोस्थेटिक्स का इस्तेमाल किया है. सलमान इसमें एक बूढ़े व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं जिसे आप ट्रेलर में देख ही चुके हैं. अपने लुक को बूढ़ा बनाने के लिए उन्हें कितना समय लगता था जानते हैं. 

दरअसल, ये बता चुके हैं हम कि इस फिल्म में सलमान खान बूढ़े के किरदार में होंगे. अपने बूढ़े अवतार में शूट करने के लिए तैयार होने में लगभग ढाई घंटे का वक्त लगता था और फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद मेकअप को उतारने में भी उन्हें लगभग इतना ही समय लगता था. बता दें, सलमान, जिन्हें ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया है, जिसके लिए उन्होंने 2011 में सर्जरी करवाई थी और डॉक्टर्स ने उन्हें खतरनाक स्टंट करने और प्रोस्थेटिक्स का उपयोग करने के खिलाफ चेतावनी दे रखी है. लेकिन इसके बाद भी उन्होंने ऐसा किया. 

बता दें, फिल्म के निर्देशक अली अब्बास जफर का कहना है कि उन्होंने सलमान के बुढ़ापे वाले हिस्से के लिए प्रमुख प्रोस्थेटिक्स का इस्तेमाल किया. “प्रोस्थेटिक्स एक यूके-आधारित कंपनी द्वारा डिजाइन किया गया था और भारतीय मेकअप आर्टिस्ट्स के साथ एक्सीक्यूट किया गया था. सलमान ने इस लुक के लिए 20 से अधिक विभिन्न प्रकार की दाढ़ी और मूंछों को भी ट्राई किया था.”

इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि “ये एक बहुत ही कठिन प्रक्रिया है, लेकिन उन्होंने धैर्य से काम लिया. उन्हें तैयार होने में ढाई घंटे लगते थे. स्क्रिप्ट रीडिंग के बाद उन्होंने समझा कि न केवल स्क्रिप्ट में इसकी मांग है, बल्कि यह लुक उनके कैरेक्टर ग्राफ को ध्यान में रखते हुए भी बहुत महत्वपूर्ण है.” यानि फिल्म के लिए सलमान ने कितनी मेहनत की है ये आप देख ही सकते हैं.  

पिता बनना चाहते हैं सलमान खान!

Aithey Aa Song : रिलीज़ हुआ 'भारत' का वेडिंग सॉन्ग, देखें सलमान कैटरीना का रोमांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -