'जाटलैंड' में हुई भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री, लेकिन शाम‍िल नहीं हुए जयंत चौधरी
'जाटलैंड' में हुई भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री, लेकिन शाम‍िल नहीं हुए जयंत चौधरी
Share:

बागपत: कांग्रेस (Congress) की ‘भारत जोड़ो यात्रा‘ (Bharat Jodo Yatra) यूपी के ‘जाटलैंड’ कहे जाने वाले बागपत पहुंची। बागपत स्थित मवीकलां में रात्रि विश्राम के पश्चात् आज बुधवार प्रातः 6 बजे पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में फिर आरम्भ हुई है। यात्रा में राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) इसमें सम्मिलित नहीं हुए हैं। हालांकि आरएलडी के जिलाध्यक्ष की अगुवाई में पार्टी के कार्यकर्ता ने इसमें शामिल हुए है।

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने बताया कि राहुल गांधी एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) प्रातः दिल्ली से मवीकलां पहुंचे एवं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, यात्रा छह बजे से एक बार फिर आरम्भ की गई। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने बताया कि राहुल गांधी एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा प्रातः दिल्ली से मवीकलां पहुंचे तथा पूर्व तय कार्यक्रम के अनुसार, यात्रा छह बजे से एक बार फिर आरम्भ की गई। हालांकि, प्रियंका सुबह यात्रा में सम्मिलित नहीं हुईं। पार्टी सूत्रों के अनुसार, उनके अपराह्न 12 बजे के बाद यात्रा में सम्मिलित होने की संभावना है।

वही इस बीच, रालोद के बागपत जिलाध्यक्ष रामपाल धामा सहित पार्टी के कई नेता एवं कार्यकर्ता भी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में सम्मिलित हुए। इससे पहले, कांग्रेस की ओर से बताया गया था कि रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) भी यात्रा में हिस्सा लेंगे, मगर रालोद के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने बताया कि जयंत इस वक़्त विदेश में हैं। कड़ाके की सर्दी के बीच राहुल एक बार फिर सफेद टी-शर्ट पहनकर पदयात्रा करते नजर आए। उनके साथ बड़े आँकड़े में लोग हाथों में तिरंगे लेकर रवाना हुए। इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी सहित कई वरिष्ठ नेता भी राहुल के साथ कदमताल करते दिखाई दिए। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ मंगलवार दोपहर पश्चात् गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर से यूपी में दाखिल हुई थी। यह यात्रा बागपत से शामली होते हुए गुरुवार को हरियाणा की तरफ रवाना हो जाएगी।

गायत्री रघुराम ने छोड़ा BJP का दामन, प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई पर लगाए गंभीर आरोप

'रोड-नाली जैसे मुद्दे नहीं, लव जिहाद पर करिए फोकस', BJP वर्कर्स को प्रदेश अध्यक्ष की नसीहत

'RJD ने सीएम को हैसियत बताई...', नीतीश कुमार पर BJP ने बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -