मिल गया कोरोना के UK स्ट्रेन का तोड़, उपचार में भारतीय दवा कोवैक्सीन असरदार
मिल गया कोरोना के UK स्ट्रेन का तोड़, उपचार में भारतीय दवा कोवैक्सीन असरदार
Share:

नई दिल्ली: पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी से जूझ रही हैं। इस बीच भारत में चल रहे टीकाकरण अभियान से राहत दिखाई पड़ रही है। किन्तु इन सब के अतिरिक्त ब्रिटेन में पैदा हुआ कोरोना का स्ट्रेन भी भारत में प्रवेश कर चुका है और नई समस्या बन रहा है। ऐसे में भारत बायोटेक ने अपनी दवा कोवैक्सीन को लेकर जो दावा किया है, वह किसी खुशखबरी से कम नहीं। दरअसल, भारत बायोटेक ने कहा है कि कोवैक्सीन कोरोना के यूके स्ट्रेन को बेअसर करता है और वायरस से बचाव करता है।

बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण से अब तक 4.24 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। अमेरिका में यह महामारी विकराल धारण कर चुकी है और अब तक 2.54 करोड़ से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (CSSE) की तरफ से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की तादाद 4,24,690 पहुंच गयी है जबकि संक्रमितों की तादाद 2,54,24,174 हो गयी है।  

अमेरिका का न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और कैलिफोर्निया प्रांत कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है। अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना संक्रमण की वजह से 42,726 लोगों की मौत हुई है। न्यूजर्सी में अब तक 21,105 लोगों की इस महामारी की वजह से मौत हो चुकी है। कैलिफोर्निया में कोरोना से अब तक 37,822 लोगों की जान जा चुकी है। टेक्सास में इसके चलते 35,418 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि फ्लोरिडा में कोविड-19 से 25,673 लोगों की मौत हुई है।

सलेम रेल मंडल ने माल ढुलाई में कमाए 158 करोड़ रुपये

बजट-2021 में कुल कर देयता में 80,000 रुपये तक मिल सकती है राहत

रेल यात्रियों की सामान ढोने की टेंशन ख़त्म ! रेलवे ने शुरू की 'एंड टू एंड लगेज' सर्विस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -