भगवंत मान ने पंजाब में डोरस्टेप राशन डिलीवरी योजना की घोषणा की
भगवंत मान ने पंजाब में डोरस्टेप राशन डिलीवरी योजना की घोषणा की
Share:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को डोरस्टेप राशन डिलीवरी योजना शुरू करने की घोषणा करते हुए दावा किया कि वंचितों को अब कतार में नहीं लगना पड़ेगा क्योंकि उच्च गुणवत्ता वाले राशन को उनके घरों में लाया जाएगा।

हालांकि, मान ने एक वीडियो संदेश में कहा कि यह योजना पात्र लाभार्थियों के लिए वैकल्पिक होगी। मान के अनुसार, इस योजना का विवरण जल्द ही जारी किया जाएगा।

आप सरकार ने लोगों के घरों तक राशन पहुंचाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि प्रणाली के तहत लाभार्थियों के दरवाजे पर अच्छी गुणवत्ता वाले राशन उत्पादों को लाया जाएगा, और किसी को भी कतार में नहीं लगना होगा या काम से समय नहीं निकालना होगा।  मान ने कहा, "हमारे कर्मचारी लाभार्थियों से फोन पर संपर्क करेंगे, और राशन उनकी सुविधा और उपलब्धता के अनुसार उनके घरों तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह योजना वैकल्पिक है। यदि राशन डिपो आपके घर के करीब है, तो पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, आप वहां अपना राशन प्राप्त कर सकते हैं।

मान ने कहा, 'दुर्भाग्य से इसे बंद कर दिया गया.' मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में भी इस योजना की शुरुआत की थी. हालांकि, पंजाब में, हम इस कार्यक्रम को लागू करेंगे और इसे सफलतापूर्वक चलाएंगे।

मान ने इस बात पर खेद व्यक्त किया कि देश की आजादी के 75 साल बाद भी गरीब और आम लोगों को अपना राशन प्राप्त करने के लिए राशन डिपो के बाहर कतार में लगना पड़ता है। उन्होंने कहा कि भोजन सहित दैनिक जरूरतों के विभिन्न सामानों को इस डिजिटल युग में केवल एक फोन कॉल के साथ लोगों के दरवाजे तक पहुंचाया जाता है।

IPL 2022: मुंबई को दोहरा झटका, मैच भी हारे और रोहित शर्मा पर 12 लाख का जुर्माना भी लगा.. जानें क्यों ?

'1 नहीं 100 FIR करो, केजरीवाल की नाक में नकेल डाल कर रहूँगा..', केस दर्ज होने पर बोले तजिंदर बग्गा

कम बजट में घूमने के लिए ये हैं भारत की 7 सबसे बेहतरीन जगह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -