कम बजट में घूमने के लिए ये हैं भारत की 7 सबसे बेहतरीन जगह

अगर आप घूमने के शौकीन है और आपको भारत में घूमना पसंद है तो आप इन जगहों पर जा सकते हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। ये जगह सस्ती हैं और यहाँ जाने पर आपका अधिक खर्चा भी नहीं होगा। तो आइए जानते हैं किन जगहों पर आप आसानी से और मजे से घूम सकते हैं।


ऋषिकेश- हरिद्वार के करीब स्थित ऋषिकेश सोलो ट्रेवलिंग के लिए सबसे बेहतरीन जगह में से एक है। जी हाँ और आप यहां रिवर राफ्टिंग, बंजी जंपिंग, कैम्पिंग और अन्य कई एडवेंचर एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं। आपको बता दें कि ऋषिकेश को विश्व की योग राजधानी के रूप में भी जाना जाता है।

जयपुर- कम खर्च में आप जयपुर घूम सकते हैं जिसे पिंक सिटी कहा जाता है। जी दरअसल यहां समृद्ध विरासत और कई स्मारक और संरचनाएं हैं। इसी के साथ हर किसी से जुड़ी यहाँ एक आकर्षक कहानी है। जी दरअसल अगर आप इतिहास में रुचि रखते हैं तो आपको यहां जरूर जाना चाहिए। शाही अनुभव के लिए भी यह जगह बेस्ट है।

वाराणसी- वाराणसी को बनारस और काशी के नाम से भी जाना जाता है। जी हाँ और आप यहां शांति का अनुभव कर सकते हैं और कई स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद भी ले सकते हैं।

बीर बिलिंग- अगर आपको पैराग्लाइडिंग करना पसंद है तो ये जगह आपके लिए सही है। ये हिमाचल प्रदेश में एक छोटा सा गांव है। यहाँ आप वीकेंड मना सकते हैं और वह भी कम खर्च में ।

उदयपुर- राजस्थान में उदयपुर सुंदर अरावली पहाड़ियों से घिरा हुआ है। जी हाँ और इसमें कई मंत्रमुग्ध करने वाली झीलें हैं। यहाँ शानदार वास्तुकला, सुंदर मंदिरों और प्राकृतिक की सुंदरता दिल को खुश करने वाली है।

मनाली- मनाली एक वंडरलैंड की तरह लगता है। यह प्रकृति प्रेमियों, एडवेंचर के शौकनों और ट्रेकर्स के लिए एकदम सही जगह है और आप यहां आइस स्केटिंग, पैराग्लाइडिंग, स्कीइंग और कई अन्य एडवेंचर एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं।

कसोल- कसोल हिमाचल प्रदेश का एक छोटा सा गांव है जो पार्वती नदी के किनारे स्थित है। यहाँ आप कम खर्च में आनंद कर सकते हैं।

कल से फिर शुरू हो जाएंगे इंटरनेशनल फ्लाइट्स, सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स

ये हैं भारत के सबसे डरावने भूतिया हाईवे और सड़कें

शान्ति और सुकून देंगे ये 3 गाँव, जाकर शहर को भूल जाएंगे आप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -